Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोपाल राय ने भलस्वा में लगी आग के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार, कहा- 15 सालों से बुलडोजर चलाया होता तो...

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने उत्तरी दिल्ली के भलस्वा डंप यार्ड (Bhalswa dump yard) में आग की घटना को लेकर एमसीडी (MCD) की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुए बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है।

गोपाल राय ने भलस्वा में लगी आग के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार, कहा- 15 सालों से बुलडोजर चलाया होता तो...
X

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने उत्तरी दिल्ली के भलस्वा डंप यार्ड (Bhalswa dump yard) में आग की घटना को लेकर एमसीडी (MCD) की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुए बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है। गोपाल राय ने कहा कि हमने डीपीसीसी को कल ही घटना की जांच कर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया था।

डीपीसीसी (DPCC) की रिपोर्ट आने के बाद हम इस मामले में फैसला लेंगे, लेकिन पहले गाजीपुर लैंडफिल साइट पर और अब भलस्वा लैंडफिल साइट (Bhalswa landfill site) पर लगी आग से साफ है कि पिछले 15 सालों में एमसीडी में बीजेपी सिर्फ भ्रष्टाचार में डूबी रही हैं। वहीं, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि भ्रष्टाचार की जगह उन्होंने काम किया होता तो कचरे के ये पहाड़ खड़े नहीं होते।

जो प्राथमिक रिपोर्ट मिल रही है, उसके मुताबिक आग मीथेन गैस की वजह से लग रही है। साथ ही कहा कि एमसीडी की लापरवाही और बीजेपी के 15 साल के भ्रष्टाचार (corruption) के कारण दिल्ली की जनता आग का सामना कर रही है। हालांकि डीपीसीसी की रिपोर्ट आने के बाद हम इसे लेकर कार्ययोजना बनाएंगे। इस दौरान राजधानी दिल्ली में ज्ञान सरोवर स्कूल के पास भलस्वा लैंडफिल साइट में आग लगने के बाद स्कूल को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है।

इसके साथ ही सामुदायिक आयोजक नारायण ने कहा, ''आग से निकलने वाले धुएं के कारण बच्चों को यहां रखना सुरक्षित नहीं है। हमने स्कूल को एक हफ्ते के लिए बंद रखने का फैसला किया है। इस दौरान पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मुझे लगता है कि बीजेपी के लोगों को पहले भलस्वा जाकर सर्वे करना चाहिए।जब से उन्होंने पिछले 15 सालों में ऐसा क्या किया कि आज दिल्ली की जनता को इतनी भीषण आग से जूझना पड़ रहा है। अगर उन्होंने 15 साल तक बुलडोजर (bulldozer) चलाया होता तो आज कचरे के ये पहाड़ नजर नहीं आते।

और पढ़ें
Next Story