Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रदूषण को लेकर भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर कसा तंज, कहा- किसानों को जिम्मेदार ठहराना गलत

दिल्ली की राजधानी दिल्ली (Delhi) में जहरीली हवा का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) पर जमकर निशाना साधा है।

प्रदूषण को लेकर भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर कसा तंज, कहा- किसानों को जिम्मेदार ठहराना गलत
X

दिल्ली की राजधानी दिल्ली (Delhi) में जहरीली हवा का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर केजरीवाल सरकार पर हमला बोला।

संबित पात्रा ने कहा प्रदूषण के लिए किसानो (farmers) को दोषी ठहराना ठीक नहीं है। पात्रा ने कहा कि प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट (supriem court) में भी सुनवाई हो रही है। प्रदूषण जिस तरह से हमारे बच्चों के भविष्य के स्वास्थ्य पर सेंध लगा रहा है, तो स्वाभाविक है कि राजनीतिक को नजरअंदाज करते हुए हम सभी को इसमें एकजुट होना चाहिए।


बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि यह प्रेस कांफ्रेंस दिल्ली से ही हो रही है और अगर देश का कोई राज्य सबसे ज्यादा प्रदूषण (air pollution) से जूझ रहा है तो वह दिल्ली है। संबित पात्रा ने कहा कि पराली को लेकर काफी चर्चा थी कि सबसे ज्यादा प्रदूषण पराली से कैसे फैल रहा है।

पंजाब और हरियाणा के किसानों को ठहराया जिम्मेदार जा रहा है ठहराया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने पराली को लेकर काफी कुछ कहा है। CM केजरीवाल ने दिल्ली में प्रदूषण के लिए पंजाब और हरियाणा के किसानों को जिम्मेदार ठहराया है। लेकिन अगर पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने से दिल्ली में प्रदूषण है तो सबसे ज्यादा प्रदूषण पंजाब और हरियाणा में होना चाहिए। लेकिन दिल्ली की वायु गुणवत्ता खराब है, ऐसा क्यों? बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पिछली बार सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई थी और कहा था कि हम ऑडिट करें और देखें कि आप कितनी कमाई करते हैं।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर गोवा भाजपा ने ली चुटकी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीन दिन के लिए गोवा के राजनीतिक दौरे पर हैं। इसी बीच गोवा भाजपा (goa bjp) ने प्रदूषण (pollution)पर चुटकी लेते हुए सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है।



गोवा बीजेपी ने ट्विटर पर लिखा है। हम गोवा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का स्वागत करते हैं। गोवा में वह दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के स्तर से छुट्टी ले सकते हैं क्योंकि यहां की हवा साफ है। बता दें कि गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव (Goa assembly election) होने हैं। इसके लिए आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) भी गोवा में अपनी किस्मत आजमाएगी। केजरीवाल भी इस पर पूरा जोर दे रहे हैं।

Next Story