Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली मंत्रिमंडल ने 11 लाख छात्रों को दी सौगात, आप भी जानें

शिक्षा विभाग का कामकाज भी संभाल रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मुश्किल दौर में दिल्ली सरकार बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में हो रही बाधा को यथासंभव सीमित करना चाहती है।

दिल्ली मंत्रिमंडल ने 11 लाख छात्रों को दी सौगात, आप भी जानें
X

दिल्ली मंत्रिमंडल

कोरोना महामारी के कारण दिल्ली में सभी स्कूलों के छात्रों को पढ़ाई से जोरे रखने के लिए दिल्ली सरकार तमात कोशिश कर रही है। वहीं ऐसे छात्र जो कि कोरोना महामारी में जिनको पैसे के कारण पढ़ाई-लिखाई में दिक्कत आ रही है। उन स्कूलों के बच्चों के लिए दिल्ली कैबिनेट ने बड़ा फैसला किया है। दिल्ली कैबिनेट ने दिल्ली सरकार के और सहायताप्राप्त विद्यालयों के करीब 11 लाख विद्यार्थियों के लिए पाठ्यपुस्तकों एवं लेखन सामग्री के वास्ते नकद सब्सिडी के रूप में वितरण हेतु 64 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि को मंगलवार को मंजूरी दी।

इस नकद सहायता से बच्चे अध्ययन से जुड़े रहेंगे: सिसोदिया

शिक्षा विभाग का कामकाज भी संभाल रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मुश्किल दौर में दिल्ली सरकार बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में हो रही बाधा को यथासंभव सीमित करना चाहती है। उन्होंने कहा कि इस वित्तीय सहायता के माध्यम से हम उम्मीद करते हैं कि हमारे सभी बच्चे पाठ्य सामग्री एवं पाठ्य पुस्तकें खरीद पायेंगे और अध्ययन से जुड़े रहेंगे।

कुछ अहम पहलों से संबंधित वित्तीय लेन-देन को भी मंजूरी

वित्तीय दबावों के बावजूद हम बच्चों के लिए अपनी तरफ से जो कुछ कर सकते हैं, करेंगे ताकि उनकी पढाई बाधित न हो। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली मंत्रिमंडल ने कुछ अहम पहलों से संबंधित वित्तीय लेन-देन को मंजूरी दी है। उनमें सरकार के और सहायताप्राप्त विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए पाठ्यपुस्तकों एवं लेखन सामग्री के लिए प्रत्यक्ष लाभ अंतरण के रूप में वित्तीय सहायता शामिल है।

Next Story