Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली सरकार की इस योजना में अयोध्या भी हुआ शामिल, अब बिना पैसे रामलला के दर्शन करने जा सकेंगे दिल्लीवासी

दिल्ली सरकार (Delhi government) की कैबिनेट ने बुधवार को बुजुर्गों के लिए अपनी मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या तीर्थ (Ayodhya pilgrimage) को शामिल करने को मंजूरी दे दी। जिसके तहत अब दिल्ली के सभी बुजुर्ग रामलला के दर्शन करने के लिए मुफ्त में अयोध्या जा सकेंगे।

दिल्ली सरकार की इस योजना में अयोध्या भी हुआ शामिल, अब बिना पैसे रामलला के दर्शन करने जा सकेंगे दिल्लीवासी
X

दिल्ली सरकार (Delhi government) की कैबिनेट ने बुधवार को बुजुर्गों के लिए अपनी मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या तीर्थ (Ayodhya pilgrimage) को शामिल करने को मंजूरी दे दी। जिसके तहत अब दिल्ली के सभी बुजुर्ग रामलला के दर्शन करने के लिए मुफ्त में अयोध्या जा सकेंगे। आज हुई कैबिनेट की बैठक (cabinet meeting) में सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने अयोध्या को मुख्यमंत्री तीर्थ योजना (chief minister pilgrimage plan) में शामिल करने का फैसला लिया।

इस फैसले के बाद दिल्ली के बुजुर्ग अन्य तीर्थ स्थलों की तरह अयोध्या के दर्शन कर सकेंगे। केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत हरिद्वार (Haridwa), वैष्णो देवी (Vaishno Devi), मथुरा (Mathura), वृंदावन (Vrindavan), शिरडी महाराज (Shirdi Maharaj), रामेश्वरम (Rameshwaram), द्वारका (Dwarka), पुरी (Puri) सहित कई तीर्थ स्थल शामिल हैं। इस योजना के तहत तीर्थयात्रियों के यात्रा रहने और खाने का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाती है।

तीर्थयात्रा के दौरान बुजुर्गों को उनकी देखभाल के लिए अपने साथी ले जाने की अनुमति है और इसका खर्च भी सरकार उठाती है। उन्होंने आगे कहा इस योजना के तहत अब तक 35 हजार से अधिक लोगों को यात्रा करा चुकी है।

अभी फिलहाल इस यात्रा पर कोरोना (corona virus) महामारी के कारण रोक लगा दी गयी गई है, लेकिन जल्द ही इस योजना को फिर शुरू किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा मैंने अयोध्या यात्रा (Ayodhya Yatra) के दौरान भगवान श्री राम से प्रार्थना की कि भगवान श्री राम (Lord Shri Ram) मुझे अधिक से अधिक देशवासियों को यहां लाने और उन्हें देखने की क्षमता और शक्ति प्रदान करें।

Next Story