Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नामांकन का अंतिम दिन: आज होगा शक्ति प्रदर्शन, बिरगांव के भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी भरेंगे पर्चा

नामांकन के अंतिम दिन (Last day of Nomination) भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन भरेंगे। भाजपा प्रत्याशी शगुन पैलेस से, और कांग्रेस प्रत्याशी बुधवारी बाजार से अपने बड़े नेताओं के साथ रैली निकालकर नामांकन के लिए रवाना होंगे। पढ़िए पूरी ख़बर...

नामांकन का अंतिम दिन: आज होगा शक्ति प्रदर्शन, बिरगांव के भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी भरेंगे पर्चा
X

रायपुर: नगर निगम चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी एक साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन भरेंगे। भाजपा के सभी प्रत्याशी अपने-अपने वार्डों से शगुन पैलेस पहुंचेंगे। जहां से 12 बजे रैली निकालकर नामांकन भरने पहुंचेंगे। इसी तरह से कांग्रेस के प्रत्याशी बुधवारी बाजार में एकत्रित होकर यहां से बड़े नेताओं के साथ 11.30 बजे रैली निकालकर नामांकन के लिए रवाना होंगे।

बिरगांव चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की बिसात बिछ गई है। भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। यूं तो ज्यादातर प्रत्याशियों ने अपने-अपने हिसाब से नामांकन पहले ही दाखिल कर दिया है, लेकिन अब नामांकन के अंतिम दिन सभी एक साथ नामांकन दाखिले के पूर्व बड़ा शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इसमें प्रत्याशी अपने ज्यादा से ज्यादा समर्थकों के साथ पहुंचेंगे। ढोल, बाजे की भी व्यवस्था की गई है।

भाजपा की रैली में ये बड़े नेता होंगे शामिल

भाजपा की रैली शगुन पैलेस से निकलेगी। इस रैली में रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल, चुनाव संचालक, विधायक नारायण सिंह चंदेल, चुनाव उपसंचालक खूबचंद पारख, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, पूर्व विधायक नंदे साहू, शहर जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी शामिल होंगे। बिरगांव के चुनाव प्रभारी अजय चंद्राकर बाहर होने के कारण रैली में शामिल नहीं होंगे। अगर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय यहां रहे तो वे रैली में शामिल होंगे

सत्तू भैया के नेतृत्व में कांग्रेसी भरेंगे नामांकन

कांग्रेस के सभी प्रत्याशी बुधवारी बाजार में एकत्रित होकर रैली निकालकर नामांकन भरने जाएंगे। नामांकन के दौरान रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, जिला सहकारी बैंक रायपुर के अध्यक्ष पंकज शर्मा सहित कांग्रेस के कई नेता और पदाधिकारी शामिल होंगे। नामांकन का अंतिम दिन होने के कारण सभी वार्डों से सैकड़ों कार्यकर्ताओं को शामिल होने कांग्रेस ने गुरुवार बैठक भी ली। चुनावी तैयारियों को लेकर पंकज शर्मा यहां पर पूरी तरह से सक्रिय हैं।

जोगी कांग्रेस की भी रैली

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रत्याशी भी रैली के रूप में बिरगांव नगर निगम में अपना अपना नामांकन दाखिल करेंगे। डॉ. देवांगन ने कहा इस चुनाव में धनबल-बाहुबल और जनबल के बीच मुकाबला होगा जिसमें जीत जनबल की होगी।

Next Story