Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

निर्धारित कीमत से ज्यादा दामों में शराब बेचने पर आबकारी विभाग की कार्रवाई, दुकानों में मारा छापा

आबकारी विभाग ने चलाया विशेष अभियान, शराब दुकानों में अनियमितता की शिकायत पर की गई कार्रवाई। पढ़िए पूरी खबर-

निर्धारित कीमत से ज्यादा दामों में शराब बेचने पर आबकारी विभाग की कार्रवाई, दुकानों में मारा छापा
X
प्रतीकात्मक चित्र

रायपुर। राजधानी की शराब दुकानों में लगातार गड़बड़ी की खबरें आ रही थी। जिसके बाद वाणिज्यकर (आबकारी) मंत्री कवासी लखमा की पहल पर आबकारी आयुक्त के निर्देशानुसार आज 12 जुलाई को देशी-विदेशी मदिरा दुकानों में अनियमितता की शिकायत पर मिलने पर आकस्मिक छापामार कार्रवाई की गई।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज एस.एल. पवार उपायुक्त आबकारी संभागीय उड़नदस्ता रायपुर के निर्देशन पर जिला आबकारी अधिकारी और सहायक जिला आबकारी अधिकारी एवं आरक्षकों की टीम ने रायपुर जिले के संतोषी नगर देशी एवं विदेशी मदिरा, लभाण्डी विदेशी मदिरा, हीरापुर विदेशी मदिरा, लाखे नगर विदेश मदिरा एवं रायपुरा (सरोना) विदेशी मदिरा दुकान में आकस्मिक रूप से छापामार कार्रवाई की गई।

अधिकारियों ने बताया कि उक्त कार्रवाई के दौरान संतोषी नगर देशी एवं विदेशी मदिरा एवं रायपुर (सरोना) विदेशी मदिरा की दुकानों में मदिरा का विक्रय शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक दर पर करते हुए पाये जाने पर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है। उक्त दोनों दुकानों में प्रकरण दर्ज कर आरोपी विक्रयकर्ताओं को सेवा से पृथक करने हेतु सक्षम प्राधिकारी के समक्ष प्रकरण प्रस्तुत किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि उपायुक्त आबकारी, संभागीय उड़नदस्ता रायपुर के नेतृत्व में देशी और विदेश मदिरा दुकानों में अनियमियता पाए जाने की शिकायतों के मद्देनजर विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

Next Story