Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रायपुर के हीरा तस्कर रंगेहाथों गिरफ्तार, वाहन पर लिखा है- 'मप्र शासन, ऑन ड्यूटी'

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद (GariyaBand) जिले में स्थित देवभोग (Devbhog) हीरा खदानों से हीरे की तस्करी की यह पहली घटना नहीं है। तस्करी (Smuggling) को लेकर तमाम चर्चाएं आम हो चुकी हैं। बीच-बीच में पुलिस की कार्रवाई भी हो जाती है। कभी-कभी माइनिंग (Mining) वाली टीमें भी सक्रिय हो जाती हैं। इसी तरह की एक और खबर आई है, जिसमें रायपुर के भी दो तस्करों (Smugglers) को पकड़ने का दावा गरियाबंद पुलिस (Gariyaband Police) ने किया है। पढ़िए पूरी खबर-

रायपुर के हीरा तस्कर रंगेहाथों गिरफ्तार, वाहन पर लिखा है- मप्र शासन, ऑन ड्यूटी
X

गरियाबंद। रायपुर (Raipur) के दो हीरा तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से 25 लाख रुपए कीमती 12 नग हीरे (Diamond) की जब्ती की गई है। यह कार्रवाई गरियाबंद जिले की छुरा पुलिस (Chhura Police) ने की है। हैरानी की बात यह है कि जिस वाहन (Vehicle) में तस्करी की जा रही थी, उस पर 'मप्र शासन, ऑन ड्यूटी' लिखा हुआ है। हालांकि इस वाहन के संबंध में पुलिस की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई है।

पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि गरियाबंद पुलिस ने जांच के दौरान रायपुर के दो हीरा तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों में जितेन्द्र शर्मा (Jitendra Sharma) पिता महेश शर्मा उम्र 37 वर्ष निवासी शिवानंद नगर खमतराई रायपुर और सैय्यद जीशान (Sayyed Jishan) पिता मुनाजिर हुसैन उम्र 31 वर्ष निवासी शिवानंद नगर खमतराई रायपुर (Raipur) शामिल हैं। इन तस्करों के पास से 12 नग हीरे बरामद किए गए हैं। उन हीरों की कीमत लगभग 25 लाख रुपए बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में आज 7 मामलों 672 नग हीरे बरामद किए गए हैं। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Next Story