Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खेत में घुसी गायों पर किया धारदार हथियार से वार, 20 से ज्यादा घायल

मंदिर हसौद के पास गायों पर धारदार हथियार से हमला किए जाने का मामला सामने आया। आरोपी द्वारा 20 से अधिक गायों पर हमला कर उन्हें घायल किए जाने की घटना से पूरे गांव में आक्रोश है। पढ़िए पूरी ख़बर...

खेत में घुसी गायों पर किया धारदार हथियार से वार, 20 से ज्यादा घायल
X

रायपुर: मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम बाहना काड़ी में गायों पर क्रूरतापूर्वक तेज धारदार हथियार से प्राणघातक हमला किए जाने का मामला सामने आया है। 27 नवंबर को आरोपी द्वारा 20 से अधिक गायों पर क्रूरतापूर्वक हमला कर उन्हें घायल किए जाने की घटना से पूरे गांव में आक्रोश व्याप्त है। घटना के बाद ग्रामीणों ने बैठक ली, जहां आरोपी के रूप में संतोष कनौजे उप सरपंच पति का नाम सामने आया। बैठक के दौरान ग्रामीणों में सामने आया कि बेजुबान पशुओं का गुनाह सिर्फ यह था कि वे अपनी भूख मिटाने आरोपी के खेत में जा पहुंचे थे। पशुओं द्वारा उनके धान की फसल को नुकसान पहुंचाने के कारण संतोष ने तेज धारदार हथियार से गायों पर हमला कर दिया। सरपंच अशोक बंजारे ने किसानों के साथ जाकर पशुओं की हालत देखी। कई गायों की पूंछ शरीर से अलग हो गई और कई पशुओं के शरीर में गहरे घाव हो गए हैं। मवेशी दर्द से कराह रहे थे। घटना की सूचना सरपंच ने पशु चिकित्सक को दी। उसके बाद डॉक्टरों की टीम ने ग्राम बहना काड़ी पहुंच कर प्राथमिक उपचार किया।

थाना घेराव के बाद जुर्म दर्ज

इस घटना से पूरे गांव बहनाकाड़ी में आक्रोश था। सरपंच ने मंदिर हसौद थाने को सूचित किया। मंदिर हसौद पुलिस टीम ग्राम बहना काड़ी पहुंची, जहां पशुओं के साथ हुई क्रूरता को देखा और आरोपी संतोष कनौजे को थाना लेकर पहुंची। मंदिर हसौद पुलिस द्वारा प्रकरण नहीं बनाए जाने पर ग्राम पंचायत सरपंच अशोक बंजारे के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मंदिर हसौद थाने का घेराव कर दिया। जहां काफी मशक्कत के बाद मंदिर हसौद पुलिस द्वारा पशु क्रूरता अधिनियम के तहत 429, 11 के तहत जुर्म दर्ज किया गया।

Next Story