Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CG COVID-19 UPDATE : आज मिले 215 नए कोरोना संक्रमित मरीज, जानिए सभी जिलों के आंकड़े

राजधानी रायपुर से 106 संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है। पढ़िए पूरी खबर-

CG COVID-19 UPDATE : आज मिले 215 नए कोरोना संक्रमित मरीज, जानिए सभी जिलों के आंकड़े
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार पैर पसारते जा रहा है। प्रदेश के कई इलाके कोरोना हॉटस्पॉट में तब्दील हो चुके हैं। इसी कड़ी में प्रदेश में आज कुल 215 नए कोरोना पॉजिटीव मरीजों की पहचान की गई है। राजधानी रायपुर से 106 संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है।

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने आज शुक्रवार रात्रि मीडिया बुलेटिन के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों में जिला रायपुर से 106, दुर्ग से 23, राजनांदगांव से 18, बिलासपुर से 17, सरगुजा से 17, बालोद से 8, जांजगीर चांपा से 7, गरियाबंद से 5, जशपुर से 4, रायगढ़ से 3, मुंगेली से 3, दंतेवाड़ा से 2, बलौदाबाजार व धमतरी से एक-एक मरीज शामिल हैं।

आज पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों की भर्ती प्रक्रिया जारी हैं। वहीं आज 61 कोरोना संक्रमित मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। कोरोना संक्रमण से आज 3 मरीजों की मौत भी हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि आज 78 वर्षीय व्यक्ति की कॉडियोजेनिक शॉक, लीवर व किडनी अक्रियाशील होने के साथ-साथ कोविड पॉजिटिव आने के पश्चात् मृत्यु हो गई।

एक अन्य रायपुर निवासी मेकाहारा में भर्ती 43 वर्षीय मरीज का लीवर सिरोसिस होने के कारण व कोविड पॉजिटिव आने के पश्चात् मृत्य हो गई है तथा मध्यप्रदेश निवासी 48 वर्षीय एक महिला सिवियर डायबिटीज से पीड़ित सांस लेने में दिक्कत होने के कारण रिफर की गई थी, कोविड पॉजिटिव आने के पश्चात् मेकाहारा में मृत्यु हुई है।

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कुल 2,32,873 व्यक्तियों का सैंपल लिया गया। इनमें से 4,976 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई, जिनमें से अब तक कुल 3,512 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं 1,440 एक्टिव केस बचे हैं।

Next Story