Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीरगांव में सीएम का बड़ा ऐलान- पिछड़ा वर्ग का होगा महापौर, भाजपा ने भी दिखाया दम

भाजपा सहप्रभारी समेत दिग्गजों का रोड शो, नेताओं ने किया जीत का दावा, सबकाे 35 किलो राशन, कांग्रेस के रोड शो में भी भारी भीड़ उमड़ी। इसमें मुख्यमंत्री के साथ कृषिमंत्री रविंद्र चौबे, विधायक सत्यनारायण शर्मा और अन्य नेता मौजूद रहे। कांग्रेस की रावांभाठा के अलावा उरकुरा चौक में भी सभा हुई। पढ़िए पूरी ख़बर..

बीरगांव में सीएम का बड़ा ऐलान- पिछड़ा वर्ग का होगा महापौर, भाजपा ने भी दिखाया दम
X

रायपुर: बीरगांव में चुनाव प्रचार थमने के एक दिन पहले कांग्रेस और भाजपा ने रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया। कांग्रेस के रोड शो के बाद सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महापौर को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा, बीरगांव में हमारी पार्टी को बहुमत मिला तो यहां हम पिछड़ा वर्ग का महापौर बनाएंगे।

सीएम ने कहा, सबके घर में पानी के लिए बीरगांव में 149 करोड़ की जल आवर्धन योजना को हमारी सरकार ने मंजूरी दी है। शिक्षा के लिए बीरगांव में स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, कोरोना के समय में भी हमारे कार्यकर्ताओं ने मजबूती के साथ काम किया है। कोरोना के समय लोगों को राशन मुफ्त दिया गया है। हमने पांच किलो राशन नहीं, बल्कि 35 किलो राशन देने का काम किया है। पांच लोगों का परिवार है ताे 35 किलो और उससे बड़ा परिवार है तो 42 किलो राशन दे रहे हैं। देश में लॉकडाउन के बाद सबसे पहले उद्योग हमारे राज्य में ही शुरू हुए। उद्योगों को शुरू करने से प्रदेश के मजदूरों को रोजगार मिला।

भाजपा के राेड शो में शामिल हुए नवीन

बीरगांव में प्रचार थमने के पहले भाजपा ने भी रोड शो कर ताकत दिखाने का काम किया। रोड शो में भाजपा के प्रदेश प्रभारी और बिहार के मंत्री नितिन नवीन शामिल हुए। उनके साथ ही पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, नारायण चंदेल, पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल, नंदे साहू, शहर जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी सहित कई नेता रोड शो में शामिल हुए। जबकि बड़ी संख्या में भाजयुमो कार्यकर्ता बाइक रैली के रूप में भाजपा के रथ के आगे चलते रहे। भाजपा ने कोई सभा नहीं की। इस मौके पर पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा, बीरगांव की जनता का सैलाब इस बात का प्रतीक है कि भारतीय जनता पार्टी के तरफ रुझान बन रहा है। धोखा, झूठा वादा और फरेब की राजनीति करने वाले कांग्रेसियों की अकल ठिकाने लगाने के लिए जनता सड़कों पर आ गई है। भाजपा बीरगांव नगर निगम में पूर्ण बहुमत के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने दावा किया कि आने वाले दिनों में भाजपा का कमल खिलने वाला है।

कांग्रेस के रोड शो में भी उमड़ी भीड़

कांग्रेस के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी। इसमें मुख्यमंत्री के साथ कृषिमंत्री रविंद्र चौबे, विधायक सत्यनारायण शर्मा और अन्य नेता मौजूद रहे। कांग्रेस की रावांभाठा के अलावा उरकुरा चौक में भी सभा हुई। रा‌वांभाठा से उरकुरा चौक तक रोड शो में भारी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान सड़क के दोनों किनारे बड़ी संख्या में लोगों ने खड़े होकर सीएम का स्वागत किया।

सीएम ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा, भाजपा हमेशा चुनाव के समय राशन कार्ड बनाने का काम करती थी और चुनाव के बाद सत्यापन के नाम पर राशनकार्ड रद्द कर दिए जाते थे। हमारी सरकार बनने के बाद हमने राशनकार्ड बनाने का काम प्रारंभ किया है। इसको आधार कार्ड से भी लिंक कर दिया गया है ताकि कोई इसको रद्द न कर सके। श्री बघेल ने सभा में कहा, हमारी सरकार के तीन साल हो गए हैं। आज ही के दिन तीन साल पहली सरकार बनी और शपथ लेने के बाद अपने घोषणापत्र में किए वादे के मुताबिक किसानों की ऋण माफी की गई और 2500 रुपए क्विंटल में धान खरीदी का वादा पूरा किया। श्री बघेल ने कहा, हमने वादे के मुताबिक बिजली बिल आधा किया है। इसका लाभ हर वर्ग को मिल रहा है। मजदूरों के घरों के लिए पट्टा देने का काम किया गया। बीरगांव में जैसे पट्टा वितरण किया, उसी तरह भिलाई में भी पट्टा दे रहे हैं।

Next Story