Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लालू यादव और कांग्रेस ने नीतीश कुमार पर कुर्सी के लिए पलटियां मारने का आरोप लगाया

राजद प्रमुख लालू यादव व कांग्रेस ने बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 की हलचल के बीच नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार को स्वयं नहीं पता होगा कि उन्होंने कब, क्यों, कैसे व किसलियें पलटियां मारी हैं। वहीं कांग्रेस ने भी नीतीश कुमार पर कुर्सी के लिये इधर से उधर पलटियां मारने का आरोप लगाया है।

Bihar Assembly Election 2020: राजद को एक और झटका, लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय होंगे जदयू में शामिल
X
Bihar Assembly Election 2020: राजद को एक और झटका, लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय होंगे जदयू में शामिल

बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 की सुगबुगाहट हैं, इसलिये सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं में व्यंग बाण भी चले रहे हैं। राजद प्रमुख लालू यादव ने मंगलवार को ट्वीट के माध्यम से नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार को खुद जानकारी नहीं होगी कि उन्होंने कहां-कहां, कब-कब, क्यों, कैसे और किसलिए पलटियां मारी हैं?

वहीं लालू यादव ने कहा कि बिहार में 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन भाजपा में नहीं जाऊंगा। वहीं लालू यादव ने कहा कि अरे कितनी बार मिट्टी में मिल जाओगे नीतीश कुमार। वहीं लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार क्या अपनी अंतरात्मा और डीएनए को नहीं जानते हैं? इसके बाद उन्होंने तंज कसते हुये उनको कहीं का पलटू करार दिया।

याद रहे नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने साल 2015 बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, राजद एवं अन्य दलों के साथ महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ा था। महागठबंधन ने सूबे में जीत हासिल की थी, महागठबंधन की ओर से नीतीश कुमार को ही बिहार का सीएम बनाया गया था। लेकिन जुलाई 2017 में नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग हो गये और बिहार में भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना ली। एनडीए सरकार में नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री बनाया गया था।



कुर्सी के लिये इधर-उधर होते रहते हैं नीतीश कुमार

बिहार कांग्रेस ने भी ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा की सहयोगी पार्टी एलजेपी ने सही कहा है। नीतीश कुमार कृपा पर मुख्यमंत्री बने हुये हैं। वहीं कांग्रेस ने कहा कि यह कृपा जनता की नहीं है, बल्कि जिन्होंने समय समय पर जनादेश का अपमान किया है। कांग्रेस ने कहा कि कुर्सी के लिये सीएम नीतीश कुमार कभी इधर तो कभी उधर होते रहते हैं।




Next Story