Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार सरकार ने कोरोना को मात देने के लिये मैदान में उतारा 'संजीवन मोबाइल ऐप'

बिहार सरकार कोरोना महामारी को मात देने के लगातार नई-नई विधियां इजाद कर रही है। अब कोरोना को हराने के लिए 'संजीवन मोबाईल ऐप' मैदान में उतारा है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने बताया कि एप की मदद से आप कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय संबंधी सभी जानकारियां अपने मोबाइल पर ही प्राप्त कर सकते हैं।

bihar government launches sanjeevan mobile app to beat corona
X
'संजीवन मोबाईल ऐप'

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता मंगल पाण्डेय ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि कोरोना से घबराएं नहीं सतर्क रहें और जन सहयोग से ही कोरोना की हार होगी। वहीं मंगल पाण्डेय ने बताया कि बिहार में कोविड19 संबंधी सभी जानकारी 'संजीवन मोबाईल ऐप' पर उपलब्ध हो गई हैं। उन्होंने बताया कि 'संजीवन मोबाइल ऐप' की मदद से आप अपने मोबाइल पर एक क्लिक करके कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय, जांच, उपचार और स्वास्थ्य संस्थानों की सूची एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।



स्वास्थ्य मंत्री सुशील मोदी अन्य ट्वीट के माध्यम से बताया कि जिला प्रशासन, पटना द्वारा जारी की गई कोविड टोल फ्री नंबर - 18003456019 पर कॉल करके आप कोविड केयर सेंटर, कोविड अस्पताल एवं एम्बुलेंस की उपलब्धता के साथ अन्य जरूरी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि आप जिला प्रशासन, नालन्दा द्वारा जारी की गई कोविड टोल फ्री नंबर - 18003456119 पर कॉल कर आप कोविड केयर सेंटर, कोविड अस्पताल एवं एम्बुलेंस की उपलब्धता के साथ अन्य जरूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।.

पटना एम्स ने इससे पहले भी एक विशेष बेड एयर सिस्टम निर्मित किया था। जिसकी मदद से कोरोना पीड़ित द्वारा छोड़ी गई नकारात्क वायु को इसमें लगे पाइप की मदद से बाहर निकाल दिया जाता है। यह मरीजों के लिये काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। इस तरह के करीब आठ बेड का पटना एम्स में इस्तेमाल हो रहा है।

Next Story
Top