Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Elections: दरभंगा में वोटर मतदान केंद्र में लेकर पहुंच रहे नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार की छपी तस्वीरें वाली मतदाता पर्ची, महागठबंधन नाराज

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: दरभंगा में वोटरों को नरेंद्र मादी व नीतीश कुमार समेत एनडीए के कई दिग्गज नेताओं की छपी तस्वीरों वाली मतदाता पर्ची मिल रही है। जिसको वोटर मतदान केंद्र में अंदर लेकर पहुंच रहे हैं। वहीं मामले पर राजद नेता मनोज कुमार झा ने कार्रवाई की मांग की है।

bihar elections voter slips with printed photographs of narendra modi reaching the voter polling booth in darbhanga
X

Bihar Assembly Elections 2020: राजद नेता मनोज कुमार झा ने मामले पर जाहिर की नाराजगी।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में शनिवार को सुबह 7 बजे तीसरे चरण में विधानसभा की 78 सीटों के लिये मतदान जारी है। वहीं दरभंगा से एक अलग ही खबर निकल कर सामने आई है। जहां से चुनाव आयोग द्वारा तय किये गये नियमों का उल्लंघन होने की शिकायत मिल रही है।

जानकारी के अनुसार दरभंगा में जो वोटर मतदान केंद्र पर पहुंच रहे हैं। उनको वहां पर पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, 'हम' प्रमुख जीतन राम मांझी और वीआईपी पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी की तस्वीरें छपी मतदाता पर्ची दी जा रही है। उसी पर्ची को लेकर मतदाता पोलिंग स्टेंशन के अंदर तक पहुंच रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, उस मतदाता पर्ची पर भारतीय जनता पार्टी 'भाजपा' का चुनाव चिन्ह भी छपा है। साथ ही वहां से एनडीए प्रत्याशी संजय सरावगी का उस पर्ची पर नाम लिखा है और प्रत्याशी की तस्वीर भी छपी है। इसके अलावा उस मतदाता पर्ची पर 'हम्मर भोट विकासक लेल, हम्मर भोट भाजपा लेल' भी लिखा है। आपको बता दें, बिहार मेें विधानसभा के चुनावों के लिये एनडीए में जदयू, भाजपा, 'हम' और वीआईपी पार्टियां साझीदार हैं।



मनोज झा ने मामले पर उठाई कार्रवाई की मांग

मामले पर राज्यसभा सांसद, राजद नेता एवं महागठबंधन नेता मनोज कुमार झा ने ट्वीट कर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। मामले पर राजद नेता मनोज कुमार झा ने कहा कि क्या यह घोर उल्लंघन नहीं है? वहीं मनोज कुमार झा ने मामले पर चुनाव आयोग से कृपया तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। मनोज कुमार झा ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव केवल बयानबाजी नहीं हो सकते।

रद्द हो सकता है इस पोलिंग बूथ का चुनाव

दरभंगा में एक पोलिंग बूथ से सामने आये मतदाता पर्ची मामले पर एक मतदानकर्मी की प्रतिक्रिया सामने आई है। मतदान कर्मी का कहना है कि कई मतदाता एक पार्टी की प्रचार सामग्री लेकर मतदान केंद्र में अन्दर पहुंच रहे हैं। उनका आरोप है कि उस पार्टी के पोलिंग एजेंट मतदान पर्ची के साथ ही वोटर को प्रचार सामग्री दे रहे हैं। वहीं मतदान कर्मी का कहना है कि अगर यही चलता रहा तो इस बूथ का चुनाव रद्द करना पड़ेगा। वहीं उनका कहना है कि किसी अन्य दल ने ऐसा नहीं किया है।



Next Story