Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Election 2020: जीतन राम मांझी की पार्टी 'हम' ने विपक्षी महागठबंधन से तोड़ा नाता, बोले - हमारी क्षमता पर उठाए जा रहे थे सवाल

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले विपक्षी महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है। जीतन राम माझी की पार्टी 'हम' ने बिहार में विपक्षी महागठबंधन से नाता तोड़ लिया है।

Bihar Assembly Election 2020: जीतन राम मांझी की पार्टी हम ने विपक्षी महागठबंधन से तोड़ा नाता, बोले - हमारी क्षमता पर उठाए जा रहे थे सवाल
X
'हम' पार्टी के नेता संतोष सुमन

Bihar Assembly Election 2020: जीतन राम माझी की पार्टी 'हम' ने गुरुवार को बिहार विपक्षी महागठबंधन से बाय-बाय कर दी है। इससे बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव की पार्टी राजद समेत बिहार में विपक्षी महागठबंधन को एक बड़ा झटका लगा है। महागठबंधन से 'हम' का संबंध तोड़ने की घोषणा जीतन राम माझी के बेटे एवं एमएलसी संतोष सुमन ने की है।

इस दौरान संतोष सुमन ने आरोप लगाया कि हमारी पार्टी को लंबे समय से विपक्षी महागठबंधन में नजरअंदाज किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि विपक्षी महागठबंधन में हमारी पार्टी को ऐसा महसूस कराया जा रहा था कि हमारे पास कोई क्षमता नहीं है।

संतोष सुमन ने कहा कि हम ऐसे व्यवहार को कब तक बर्दाश्त करते? वहीं उन्होंने कहा कि पिछले 1 या 1.5 साल में गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं की कोई बैठक भी नहीं हुई थी। संतोष सुमन ने कहा कि यह गरीबों के कल्याण के लिए घातक था।

अभी पार्टी ने आगे का निर्णय नहीं लिया : संतोष सुमन

संतोष सुमन ने कहा कि हमने विपक्षी महागठबंधन को छोड़कर अपनी पार्टी के अधिकारों के लिए लड़ने का फैसला किया। वहीं उन्होंने कहा कि हमने भविष्य की कार्रवाई का निर्णय अभी नहीं लिया है।

संतोष सुमन ने बताया कि वे अपनी पार्टी 'हम' के कार्यकर्ताओं से पहले बात करेंगे। साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करेंगे। वहीं उन्होंने दावा किया कि हम अपने दम पर बिहार में विधानसभा का चुनाव भी लड़ सकते हैं या एक नया गठबंधन भी बना सकते हैं। जो बिहार में तीसरा मोर्चा होगा।




Next Story