Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vikas Dubey Encounter: विकास दुबे के घर से मिली एके-47 और इंसास राइफल, एक सहयोगी हुआ गिरफ्तार

कानपुर मुठभेड़ कांड को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इस दौरान पुलिस ने विकास दुबे के सबसे करीबी सहयोगी शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया।

Vikas Dubey Encounter: विकास दुबे के घर से मिली एके-47 और इंसास राइफल, एक सहयोगी हुआ गिरफ्तार
X

कानपुर मुठभेड़ कांड को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इस दौरान पुलिस ने विकास दुबे के सबसे करीबी सहयोगी शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया है और विकास दुबे के घर से पुलिस को लूटी हुई एके-47 कारतूस और इंसास राइफल भी बरामद हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीती 2 जुलाई को रात को कानपुर देहात के विभिन्न गांव में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस की एक एके47, इंसास राइफल और कारतूस को पुलिस ने शशिकांत से पूछताछ के दौरान बरामद किया। जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने। बीती रात विकास दुबे के सबसे करीबी सहयोगी शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया है।

शशीकांत पर 50,000 का ईनाम पुलिस ने घोषित किया था। जिसके बाद शशिकांत से पुलिस ने पूछताछ की और उसके बाद विकास दुबे के घर पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को मुठभेड़ में लूटी गई एके-47 राइफल, कारतूस और इंसास राइफल के बीच भी बरामद कर लिए गए हैं। इनामी अभियुक्त शशिकांत उर्फ सोनू को सोमवार देर रात्रि 2 बजकर 40 मिनट पर चौबेपुर से गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में जानकारी देते हुए एडीजी ने बताया कि मुठभेड़ केस में 21 आरोपियों के नाम सामने आए हैं। जिसमें से पुलिस ने अभी तक चार को गिरफ्तार किया है और 6 को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है। फिलहाल अन्य आरोपों की अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

यूपी एसटीएफ की टीम विकास को उज्जैन से कानपुर लेकर आ रहे थे। तभी उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई और इस दौरान विकास दुबे ने भागने की कोशिश की और वह मुठभेड़ में पुलिस के हाथों मारा गया। अब तक पुलिस ने विकास दुबे समेत 6 लोगों को मार गिराया है। इसके बाद विकास ने सुरक्षाकर्मियों की पिस्टल छीनकर उनपर फायरिंग करते हुए भागने लगा।

जानकारी के लिए बता दें कि इसी दौरान सुरक्षाकर्मियों ने भी अपने बचाव में गोलियां चलाईं। जिसमें विकास गंभीर रूप से घायल हो गया। सुरक्षाकर्मी उसे लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टरों ने विकास को मृत घोषित कर दिया।

Next Story