Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी में कलयुगी मां ने 15 साल की बेटी संग करा दी 45 साल के अधेड़ की शादी, आपबीती सुनकर पुलिस भी सकते में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला भेलूपुर थाना के अंतर्गत आने वाले सरायनंदन खोजवां क्षेत्र का है। पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि नाबालिग के पिता को इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी थी या नहीं।

यूपी में कलयुगी मां ने 15 साल की बेटी संग करा दी 45 साल के अधेड़ की शादी, आपबीती सुनकर पुलिस भी सकते में
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से ऐसा मामला सामने आ रहा है, जिसे सुनने के बाद इस बात से भरोसा उठ सकता है कि एक मां हमेशा अपने बच्चों के लिए अच्छा ही सोचती है। यहां एक कलयुगी मां ने चंद रुपयों की खातिर अपनी 15 साल की बेटी की शादी 45 साल के अधेड़ से करा दी। नाबालिग किसी तरह खुद को उसके चंगुल से छुड़ाकर पुलिस तक पहुंचने में कामयाब रही। यहां उसकी आपबीती सुनकर पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए। बहरहाल, नाबालिग से शादी करने वाले शख्स के साथ ही आरोपी मां के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को दी शिकायत में किशोरी ने बताया कि वह भेलूपुर थाना के अंतर्गत आने वाले सरायनंदन खोजवां क्षेत्र में रहती है। उसके पिता कैंसर होने के बाद अलीगढ़ में रह रहे हैं। वो अपनी मां के साथ रह रही थी। किशोरी ने आरोप लगाया कि छह जून को उसकी मां ने जबरन उसकी शादी अलवर के रहने वाले लोकेश पंडित से करा दी, जो कि उसके चाचा के उम्र के हैं। किशोरी ने कहा कि वो नाबालिग है और उसे यह शादी मंजूर नहीं है। नाबलिग ने पुलिस के समक्ष गुहार लगाई कि उसे उसके पिता के पास भेज दिया जाए।

इस तरह से छूटी चंगुल से

आरोप के मुताबिक लोकेश पंडित की उम्र 45 साल है। वो नाबालिग को शादी करने के बाद बनारस लेकर गया था, जहां रेलवे स्टेशन पर लड़की उसे चकमा देकर भागने में कामयाब रही। लड़की ने किशोरी चाइल्ड लाइन पहुंचकर आपबीती सुनाई, जिसके बाद पुलिस तक पूरा मामला पहुंचा। संबंधित पुलिस ने नाबालिगा की शिकायत पर आरोपी मां और लोकेश पंडित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पैसों के लिए शादी कराने का आरोप

लड़की का आरोप है कि उसकी मां ने पैसों की खातिर उसकी शादी उम्र में बेहद बड़े व्यक्ति से कराई है। उधर, आरोपी मां ने इस आरोप को गलत बताया है। हालांकि वो इस बात का जवाब नहीं दे सकी कि उसने इतनी ज्यादा उम्र के शख्स से अपनी नाबालिग बेटी की शादी क्यों कराई। पुलिस जांच शुरू कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि क्या लड़की के पिता को इस पूरी घटना की जानकारी थी या नहीं। उसके आधार पर ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। तब तक लड़की को वन स्टॉप सेंटर पर रहने की व्यवस्था की गई है।

Next Story