Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जोधपुर में दर्दनाक हादसा : निर्माणाधीन फैक्ट्री में भरभराकर गिरी दीवार, 6 श्रमिको की मौत, कई घायल

राजस्थान के जोधपुर में मंगलवार शाम एक दर्दनाक हादसा हुआ। जहां एक तरफ लोग दिवाली पर्व की तैयारियो में लगे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ जोधपुर में हादसे में कई परिवारों में गम की लहर दौड़ गई है। यहां एक निर्माणाधीन फैक्ट्रर की दीवार गिरने से छह मजदूरों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।

जोधपुर में दर्दनाक हादसा : निर्माणाधीन फैक्ट्री में भरभराकर गिरी दीवार, 6 श्रमिको की मौत, कई घायल
X

जोधपुर हादसा

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में मंगलवार शाम एक दर्दनाक हादसा हुआ। जहां एक तरफ लोग दिवाली पर्व की तैयारियो में लगे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ जोधपुर में हादसे में कई परिवारों में गम की लहर दौड़ गई है। यहां एक निर्माणाधीन फैक्ट्रर की दीवार गिरने से छह मजदूरों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि कुछ और श्रमिकों के मलबे में दबे होने की आशंका है और तलाशी तथा बचाव अभियान चल रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना में लोगों के निधन पर शोक जताया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) उमेश ओझा ने बताया कि घटना बासनी औद्योगिक क्षेत्र के फेस-2 की है। उन्होंने बताया कि बचाव अभियान के दौरान मलबे से छह श्रमिकों के शव निकाले गए। घायल हुए दस मजदूरों को अस्पताल पहुंचाया गया है। उनका उपचार मथुरा दास माथुर अस्पताल और एम्स में चल रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। इनमें से कुछ अन्य जिलों से आये बताये गए हैं।

गुटखे की फैक्ट्री में चल रहा था निर्माण कार्य

पुलिस के अनुसार बासनी थाने से कुछ आगे औद्योगिक क्षेत्र में गुटखे की फैक्ट्री का निर्माण कार्य चल रहा है। दीवारें बनाकर उस पर भारी भरकम टीन शेड लगाया गया है। दीवारों पर शाम को प्लास्टर का कार्य चल रहा था। इतने में दो दीवारें भर-भराकर नीचे गिर गईं। देखते ही देखते भारी-भरकम टीन शेड भी धराशायी हो गया।

घटनास्थल पर मचा हाहाकार

अचानक हुए हादसे से घटनास्थल पर हाहाकार मच गया। पास-पड़ोस की फैक्ट्रियों से भागकर आए श्रमिकों व अन्य लोगों ने अपने स्तर पर राहत व बचाव कार्य शुरू किए। पुलिस भी मौके पर पहुंची। तब तक तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। पुलिस ने इनके शव बाहर निकाल कर एम्स पहुंचाए।

मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा

गहलोत ने हिंदी में ट्वीट किया कि श्रमिकों की मौत अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। मामले की जांच जोधपुर के संभागीय आयुक्त को सौंप दी गई है।

Next Story