Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका! बड़ी तादाद में बच्चे हो रहे संक्रमित, राजस्थान के इन जिलों में 600 मासूम आए चपेट में

अब कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाएं बढ़ गई हैं। देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की दस्तक देने की खबर सामने आई है। कोरोना की तीसरी लहर सबसे खतरनाक मानी जा रही है क्योंकि तीसरी लहर का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर होने वाला है।

Rajasthan Corona Update : 280 नए मामले मिले, नौ और मरीजों की मौत
X

कोरोना की तीसरी लहर 

जयपुर। कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में बरपा हुआ है। करीब सभी राज्य कोरोना की मार झेल रहे हैं। वहीं अधिकतर बड़े राज्यों में तो इस बीमारी पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन भी लगाया गया है। अभी देश इस बीमारी की दूसरी लहर से भी लड़ रहा था कि अब एक और टेंशन वाली बात सामने आई है। अब कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाएं बढ़ गई हैं। देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की दस्तक देने की खबर सामने आई है। कोरोना की तीसरी लहर सबसे खतरनाक मानी जा रही है क्योंकि तीसरी लहर का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर होने वाला है। राजस्थान के दो जिलों में बच्चे बहुत तेजी से कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। दौसा और डूंगरपुर में बच्चों में कोरोना का संक्रमण परेशान करने वाला है।

अब बच्चों को हो रहा संक्रमण

राजस्थान में कोरोना महामारी की चपेट में बच्चे आने लगे हैं। तीसरी लहर को लेकर जैसी आशंका थी, बिल्कुल वैसा ही हो रहा है। कोरोना का संक्रमण अब बच्चों को हो रहा है। बड़ी तादाद में बच्चे कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। राजस्थान में बच्चों में कोरोना के संक्रमण से हाहाकार मच गया है। करीब 600 बच्चे संक्रमित हो गए हैं।

इन जिलों में बच्चों पर कहर बरपा रहा कोरोना

स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अकेले दौसा में 1 मई से 21 मई के बीच 18 साल से कम के 341 बच्चे कोविड पॉजिटिव हुए हैं, जो हाल दौसा का है, बिल्कुल वैसा हाल डूंगरपुर का है, डूंगरपुर में भी बच्चे तेजी से कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। डूंगरपुर में 12 मई से लेकर 22 मई तक 18 साल से कम के 255 बच्चे संक्रमित हुए हैं।

तीसरी लहर और अधिक मचाएगी आतंक

वैसे भी देश के वैज्ञानिकों ने पहले ही आशंका जारी कर दी थी कि कोरोना की तीसरी लहर भी आने वाली है, आशंका ये भी थी कि तीसरी लहर बच्चों को अपनी चपेट में लेगी। फिलहाल राजस्थान के हालात देखने के बाद यही लग रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर शायद दस्तक दे रही है।

Next Story