Logo
Elvish Yadav Case: फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पूछताछ के लिए ईडी जल्द ही एल्विश को समन भी जारी कर सकती है।

Elvish Yadav Money Laundering Case: फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव पिछले कुछ समय से लगातार विवादों में घिरे हैं। एक के बाद एक उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इसी कड़ी में ईडी ने भी एल्विश यादव के खिलाफ शिकंजा कसा है। उनके खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

यह मामला ईडी के लखनऊ जोनल ऑफिस में दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही एल्विश को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। इस पूछताछ के दौरान रेव पार्टियों के संचालकों के बारे में भी पूछताछ होगी। इसके अलावा एल्विश के पास लग्जरी कारों के काफिले समेत उनकी तमाम संपत्तियों से जुड़ी पूछताछ की जा सकती है।

17 मार्च को एल्विश की हुई थी गिरफ्तारी

गौरतलब है कि एल्विश यादव को 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लुकसर जेल भेज दिया गया था। हालांकि, यूट्यूबर एल्विश यादव को इस मामले में 5 दिन बाद एक स्थानीय कोर्ट ने जमानत भी दे दी थी। न्यायिक हिरासत के दौरान एनसीआर के बड़े होटलों, फार्म हाउस, रेव पार्टियों में सांपों के जहर सप्लाई करने की बात सामने आई थी। अब इसी मामले में एल्विश यादव से ईडी पूछताछ करेगी। 

हालांकि, जेल से बाहर आने के बाद एल्विश ने खुद को बेकसूर बताया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि उनकी सक्सेस कुछ लोगों को राश नहीं आ रही है इसलिए उन्हें फंसाया जा रहा है। फिलहाल ईडी के मामले एल्विश की ओर से अभी तक कोई भी बयान सामने नहीं आया है। 

क्या है पूरा मामला

पिछले साल 8 नवंबर को नोएडा पुलिस ने रेव पार्टी में सांप के जहर के इस्तेमाल के मामले में एल्विश यादव के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इस केस में यूट्यूबर एल्विश यादव समेत कई अन्य भी आरोपी हैं। इसके बाद पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें जयकरन, नारायण,  राहुल, टीटू नाथ, और रविनाथ शामिल हैं। पुलिस को राहुल नाम के पास 20 ml जहर मिला था।

ये भी पढ़ें:- एल्विश ने मेरी रीढ़ की हड्डी तोड़ने की कोशिश की, जानें सागर ने और क्या-क्या आरोप लगाए?

बता दें कि यह शिकायत बीजेपी सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स के गौरव गुप्ता ने दर्ज कराई थी।  गौरव गुप्ता ने आरोप लगाया कि एल्विश यादव सांपों का जहर और जिंदा सांपों को अपने गैंग के अन्य सदस्यों के साथ वीडियो शूट कराते हैं और गैरकानूनी रेव पार्टी करते हैं। 

jindal steel Ad
5379487