Logo
Haryana Lok Sabha Election News: हरियाणा लोकसभा चुनाव के लिए आज कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा, भिवानी महेंद्रगढ़ से बीजेपी के धर्मबीर सिंह और सिरसा से अशोक तंवर ने नामांकन दाखिल किया है। यहां पढ़िये तमाम अपडेट्स...

Haryana Lok Sabha Election Live Updates: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 29 अप्रैल से चल रही है। प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों पर 6 मई तक नामांकन दाखिल किया जाएगा। इस बीच आज 4 मई को कांग्रेस के दिग्गज नेता दीपेंद्र हुड्डा ने भी नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले दीपेंद्र हुड्डा ने हवन किया। वहीं, नामांकन के बाद रोड शो भी किया। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हड्डा भी शामिल हुए। 

इस मौके पर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि रोहतक की जनता से जो समर्थन मिल रहा है, वो कभी भूला नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी 400 पार का नारा दे रही है, लेकिन यहां की भीड़ दर्शाती है कि बीजेपी का सुपड़ा साफ होने वाला है। उधर, दीपेंद्र हुड्डा ने भी बीजेपी पर हमला बोला। कहा कि बीजेपी के राज में प्रदेश की हालत बदतर हो गई है। कांग्रेस फिर से प्रदेश को खुशहाल बनाएगी। बता दें कि इससे पूर्व दीपेंद्र हुड्डा के नामांकन पत्र के समय उनके पिता भूपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान भी मौजूद रहे। बता दें कि दीपेंद्र हुड्डा के सामने बीजेपी ने मौजूदा सांसद अरविंद शर्मा को रोहतक लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। 

नामांकन दाखिल करने के बाद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि लोग मुझे आशीर्वाद देंगे और कांग्रेस पार्टी को रोहतक में ऐतिहासिक जीत मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि वे आरक्षण खत्म करने के लिए 400 सीटें चाहते हैं लेकिन हम उनका अहंकार ख़त्म करेंगे।

नामांकन में शामिल हुए ये दिग्गज

इसके अलावा भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार धर्मबीर सिंह भी आज नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के आने से पूर्व ही नॉमिनेशन का पर्ची भर दिया। इसमें मौके पर पूर्व मंत्री राम बिलास शर्मा मौजूद रहे। दरअसल, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह उनके नामांकन में शामिल होने वाले थे। 

अशोक तंवर ने भी किया नामांकन

सिरसा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अशोक तंवर भी नामांकन दाखिल कर लिया है। उनके नामांकन में प्रदेश के सीएम नायब सैनी भी शामिल हुए। इस दौरान सीएम नायब सैनी ने किसानों द्वारा बीजेपी का विरोध करने पर कहा कि किसानों को यह विरोध कांग्रेस उम्मीदवारों और उसके लोगों के खिलाफ होना चाहिए। किसान हमारे भाई हैं।पिछले 10 वर्षों में भाजपा ने किसानों के लिए क्या किया है और कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान क्या किया, इसका आकलन किया जाना चाहिए। 

6 मई नामांकन का आखिरी दिन

बता दें कि हरियाणा में लोकसभा की कुल 10 सीट है। सभी सीटों पर 6 छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है और 4 जून को नतीजे आएंगे। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरु है और नामांकन का आखिरी दिन 6 मई है। इसके बाद 7 मई को नामांकन की जांच की जाएगी। 9 मई को नामांकन वापस लिया जा सकता है।

5379487