Logo
election banner
Cyber Fraud in Delhi: दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर के साथ लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी की वजह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

Cyber Fraud in Delhi: राजधानी दिल्ली में रोजाना साइबर क्राइम की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित एसआई का भाई क्रिकेट खेलता है और उसी में अपना भविष्य बनाना चाहता है। आरोपी ने यूएई की टीम से क्रिकेट खिलाने का वादा कर करीब पौने दो लाख रुपये ठग लिए। इस संबंध में पीड़ित एसआई ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

पीड़ित का कहना है कि आरोपी ने रुपये लेने के बाद फोन उठाना बंद कर दिया। पीड़ित उससे मैच खिलाने और भाई को यूएई भेजने के लिए अक्सर फोन करता या आरोपी फोन नहीं उठाता, अगर फोन उठाता तो वह सिलेक्शन न होने की बात कहकर कॉल कट कर देता। आगे बताया कि जब मैंने रुपये वापस मांगे तो आरोपी ने पीड़ित का नंबर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की तलाश शुरू कर दी है।

सब इंस्पेक्टर चेतन ने दर्ज कराई शिकायत 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर चेतन अपने परिवार के साथ द्वारका सेक्टर-16 बी में रहते हैं। फिलहाल, वह हरिनगर थाने में तैनात हैं। पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर चेतन ने अपनी शिकायत में बताया कि सितंबर में वह अपने परिवार के साथ खाना खाने गए थे, इस दौरान वह अपने छोटे भाई सौरव से क्रिकेट खेलने और भविष्य को लेकर बात करने लगे। 

इसके बाद एक शख्स उनके पास आकर बैठा और उसने खुद को आईसीसी पैनल का एम्पाय बताया। उसने कहा कि वह यूएई के लिए एम्पायरिंग का काम करता है। चेतन ने आगे कहा कि आरोपी ने उससे कहा कि भारत में बहु प्रतियोगिता हैं और यहां रणजी मैच के लिए बहुत पैसा देना पड़ता है। वहीं, यूएई में बहुत सारे टूर्नामेंट होते हैं, जिन्हें खेलने के लिए खुद शेख आते हैं। अगर उनका भाई क्रिकेट खेलता है तो यूएई की नेशनल टीम में उसका सिलेक्शन हो जाएगा। इसके बाद वह वहां पर मैच खेल सकेगा।

5379487