Logo
election banner
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले दिनों से मौसम में परिवर्तन हुआ है। तापमान में कमी आने से कुछ हद तक वातावरण में ठंडक महसूस की गई। वहीं दो दिनों में बारिश होने की संभावना है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मौसम में नमी आई है। तापमान में भी 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। प्रदेश के बाड़मेर में सबसे अधिक 40.4 डिग्री सेल्सियस तापमान है। इसके अलावा सभी शहरों का तापमान पिछले दो दिनों से 40 डिग्री से कम दर्ज किया जा रहा है। 

मौसम विभाग के अनुसार, दो दिन बाद 9 जिलों में बारिश होने की संभावना है। आपको बता दें कि मई के महीने में आमतौर पर भीषण गर्मी पड़ती है। खासकर पश्चिमी राजस्थान में हीट वेव चलती है। प्रदेश में मंगलवार की तुलना में बुधवार के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। आने वाले दो तीन तक मौसम शुष्क और सामान्य रहने की संभावना है, जबकि अगले सप्ताह गर्मी अपना तेवर दिखा सकती है।

9 जिलों में बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग की ओर से जारी की गई वेदर रिपोर्ट के अनुसार, दो दिन बाद यानी 4 मई को प्रदेश के 9 जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र जयपुर की ओर से 9 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनमें झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और गंगानगर जिले शामिल हैं। बुधवार को राजधानी जयपुर का पारा सामान्य से 5.7 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

5379487