Logo
election banner
Fawad Chaudhary Again Praises Rahul Gandhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर इस मुद्दे पर राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें शांति की उम्मीद में पाकिस्तान को प्रेम पत्र भेजती थीं। लेकिन पड़ोसी देश उन पत्रों के जवाब में और अधिक आतंकवादी भेजता था।

Fawad Chaudhary Again Praises Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक बार फिर पाकिस्तान में तारीफ हुई है। पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने शनिवार, 4 अप्रैल को एक्स पोस्ट में राहुल गांधी की तारीफ करते हुए उन्हें समाजवादी बताया। चौधरी ने कहा, 'राहुल गांधी अपने परदादा जवाहरलाल की तरह ही समाजवादी हैं। दोनों मुल्कों के बंटवारे के 75 साल बाद भी भारत और पाकिस्तान की समस्याएं एक जैसी हैं।'

फवाद ने आगे लिखा, 'राहुल साहब ने अपने कल रात के भाषण में कहा कि 30 या 50 परिवारों के पास भारत की 70 प्रतिशत संपत्ति है। पाकिस्तान में जहां केवल एक बिजनेस क्लब है, जिसे पाक बिजनेस काउंसिल कहा जाता है और कुछ रियल एस्टेट सेठों के पास पाक संपत्ति का 75% हिस्सा है। संपत्ति का उचित वितरण पूंजीवाद की सबसे बड़ी चुनौती है।' 

एक मई को लिखा था- राहुल ऑन फायर
फवाद चौधरी इमरान खान की सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। इससे पहले एक मई को भी उन्होंने राहुल की तारीफ की थी। उन्होंने एक वीडियो को रीशेयर करते हुए लिखा था- राहुल ऑन फायर। बाद में कांग्रेस नेता अल्वी बीजेपी ने आरोप मढ़ दिए थे कि फवाद को तारीफ करने के लिए पीएम मोदी की तरफ से पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनके भाई शहबाज शरीफ की वर्तमान सरकार पर दबाव डाला गया है। क्योंकि पीएम मोदी और नवाज शरीफ के बीच रिश्ते काफी अच्छे हैं। 

पीएम मोदी का पलटवार- पाकिस्तान चाहता है पीएम बनें राहुल गांधी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर इस मुद्दे पर राहुल गांधी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने शनिवार, 4 मई को झारखंड के पलामू में चुनावी सभा की। यहां उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान से निपटने में पिछली कांग्रेस सरकारों को कमजोर बताते हुए कहा कि पहले की सरकारें शांति की उम्मीद में पाकिस्तान को प्रेम पत्र भेजती थीं। लेकिन पड़ोसी देश उन पत्रों के जवाब में और अधिक आतंकवादी भेजता था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में एक वोट की ताकत से देश ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रति अपने दृष्टिकोण में बदलाव देखा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी नेता उम्मीद कर रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी भारत के प्रधानमंत्री बनें।

कांग्रेस लिखती थी पाकिस्तान को प्रेम पत्र
पीएम मोदी ने कहा कि पहले आतंकवादी बेगुनाहों को खुलेआम मारते थे और सरकारें पाकिस्तान को प्रेम पत्र लिखती थीं। लेकिन पाकिस्तान पत्रों के जवाब में और अधिक आतंकवादी भेजता था। लेकिन आपके एक वोट की ताकत से, मैंने कहा कि बहुत हो गया। आज का नया भारत ऐसा नहीं करता है। ये नया भारत है। घर में घुस के मरता है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की डरपोक सरकारें पूरी दुनिया में इसका रोना रोती थीं। लेकिन सर्जिकल और बालाकोट स्ट्राइक ने पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया। अब पाकिस्तान पूरी दुनिया में रो रहा है और चिल्ला रहा है, 'बचाओ, बचाओ। पाकिस्तान में नेता दुआ कर रहे हैं कि कांग्रेस के शहजादा पीएम बनें। लेकिन मजबूत भारत अब केवल एक मजबूत सरकार चाहता है।

कश्मीर से 370 खत्म, नक्सलवाद भी समाप्त
प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि 2014 के बाद देश से नक्सलवाद, आतंकवाद और धारा 370 को जड़ से खत्म कर दिया गया। उन्होंने कहा कि आपके एक वोट की ताकत से जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की दीवार को जमीन में दफन कर दिया गया। झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार और आंध्र प्रदेश में, पशुपति से लेकर तिरूपति तक, नक्सलवाद और आतंकवाद फैला हुआ था। लेकिन आपके एक वोट ने कितनी माताओं की आशाएं पूरी कीं, इस धरती को नक्सली आतंकवाद से मुक्ति दिलाई। 

जाके पांव न फटी बिवाई, वो क्या जाने...
पीएम मोदी ने कहा कि 10 सालों में गरीब कल्याण की हर योजना की प्रेरणा, मेरे जीवन के अनुभव ही हैं। जब लाभार्थियों से मिलता हूं तो खुशी के मारे मेरे आंसू छलक आ जाते हैं। लेकिन कांग्रेस के शहजादे मोदी के आंसुओं में अपनी खुशी ढूंढ रहे हैं। वो कहते हैं कि मोदी के आंसू अच्छे लगते हैं। एक कहावत है- जाके पांव न फटी बिवाई, वो क्या जाने पीर पराई! कांग्रेस के शहजादे की हालत वही है। 

झारखंड में चार चरणों में चुनाव होंगे
झारखंड में लोकसभा चुनाव चार चरणों- 13, 20, 25 और 1 जून को होंगे। 2019 में, भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने झारखंड में 12 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 11 सीटें जीतीं थी। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस को एक-एक सीट मिली। 

5379487