Logo
election banner
Ladli Bahana Yojana: मध्यप्रदेश में सात मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग है। कल यानी 5 मई को रविवार है। इसलिए 'मोहन सरकार' 4 मई यानी आज एमपी की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में लाड़ली बहना योजना की राशि ट्रांसफर करेगी।  

Ladli Bahana Yojana: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले मध्यप्रदेश की 'लाड़ली बहनों' को बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है। आज यानी शनिवार को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 12वीं किस्त महिलाओं के खाते में पहुंचेगी। 'मोहन सरकार' पांचवीं बार 1.29 करोड़ बहनों के खातों में 1576 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर करेगी। बता दें कि 7 मई को मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की वोटिंग है। 5 को रविवार है। इसके चलते राज्य सरकार ने बहनों को 4 मई को 1250 रुपए की किस्त देने का फैसला किया है। मार्च और अप्रैल में भी बहनों को 10 तारीख से पहले किस्त जारी की गई थी।

दो मई को सीएम मोहन ने किया था ऐलान 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दो मई को आगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था 4 तारीख को लाड़ली बहनों के खातों में पैसे आ जाएंगे। लाड़ली बहनों ने मुझे बहुत सारी मालाएं पहनाईं। बहनों आप चिंता मत करना। कहने के लिए मैंने पांच तारीख बोला है। पांच तारीख को रविवार है। एक दिन पहले चार मई को लाड़ली बहना योजना का पैसे 1250 रुपए आपके खाते में आएगा। 

कांग्रेसियों पर बोला था हमला 
सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस के बार-बार सवाल उठाए जाने पर कहा था कि लाड़ली बहना योजना की राशि को लेकर कांग्रेसी हाय रे भाजपा, हाय रे भाजपा कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि कांग्रेसी कह रहे हैं यह पैसे कहां से ला रहे हैं। मैं कहता हूं कि भाजपा तुमसे तो नहीं मांग रही है। तुम्हारा इतना छोटा मन है कि तुम कभी दे भी नहीं सकते हो। 

मई 2023 में शिवराज ने शुरू की थी योजना 
शिवराज सिंह चौहान ने मई 2023 में लाड़ली बहना योजना शुरू की थी। योजना के तहत 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था। पहली किस्त 10 जून को जारी की थी। रक्षाबंधन 2023 पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया था। अब योजना के तहत हर महीने 1250 रुपए महिलाओं को दिए जा रहे हैं। इस बार 12वीं किस्त बहनाओं के खाते में ट्रांसफर होगी। मोहन सरकार पांचवीं बार लाड़ली बहना की राशि देंगे। 

5379487