Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : कोरोना संक्रमण के 629 नए मामले, 31 और मरीजों ने तोड़ा दम

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में सामने आए महामारी के 629 मामलों में से राजधानी जयपुर में 75, हनुमानगढ़ में 61, अलवर में 49 और जोधपुर में 44 नए मामले सामने आए।

Rajasthan Corona Update : कोरोना के 13 नए मामले, रिकवरी रेट में टॉप पर चल रहा राजस्थानRajasthan Corona Update : कोरोना के 13 नए मामले, रिकवरी रेट में टॉप पर चल रहा राजस्थान
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। प्रदेश में संक्रमण की दर कम जरूर हुई है मगर मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस संक्रमण के सोमवार को 629 नए मामले सामने आए तथा इस महामारी से 31 और लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में सामने आए महामारी के 629 मामलों में से राजधानी जयपुर में 75, हनुमानगढ़ में 61, अलवर में 49 और जोधपुर में 44 नए मामले सामने आए। विभाग के एक अधिकारी के अनुसार इस अवधि में संक्रमण से 31 और लोगों की मौत हो गई।आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 3,429 लोग संक्रमण से मुक्त हुए। अब राज्य में 15,744 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

गहलोत बोले- नि:शुल्क टीकाकरण की घोषणा जनभावनाओं की जीत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सभी के लिए कोरोना टीकाकरण नि:शुल्क किए जाने की घोषणा को्जर नभावनाओं की जीत बताया है। गहलोत ने सोमवार शाम ट्वीट किया कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाए गए अभियान #स्पीक फॉर फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन में भाग लेने वाले सभी सांसद, विधायक, कांग्रेस कार्यकर्ताओं व आमजन को बधाई। गहलोत ने आगे लिखा कि आपकी भावना के कारण आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 18+ सहित सभी देशवासियों के लिए निःशुल्क टीकाकरण की घोषणा करनी पड़ी। यह जनभावनाओं की जीत है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने सोमवार को कहा कि अब 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए भी राज्यों को टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा और अगले दो सप्ताह में इससे जुड़े दिशा-निर्देश तय कर लिए जाएंगे।

Next Story