Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान बजट की तैयारियां तेज : सभी वर्गों से जुड़े प्रतिनिधियों से सुझाव ले रहे अशोक गहलोत

विधानसभा के बजट सत्र में पेश किए जाने वाले बजट में जनहित से जुड़े किन-किन मुद्दों को मिल किए जाए, इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार सभी वर्गों से जुड़े प्रतिनिधियों से सुझाव ले रहे हैं।

राजस्थान बजट की तैयारियां तेज : सभी वर्गों से जुड़े प्रतिनिधियों से सुझाव ले रहे अशोक गहलोत
X

राजस्थान बजट की तैयारियां तेज

जयपुर। राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 10 फरवरी से शुरू हो रहा है। इस सत्र को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। विधानसभा के बजट सत्र में पेश किए जाने वाले बजट में जनहित से जुड़े किन-किन मुद्दों को मिल किए जाए, इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार सभी वर्गों से जुड़े प्रतिनिधियों से सुझाव ले रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 5 और 6 फरवरी को दो दिन लगातार बजट में शामिल किए जाने वाली बिंदुओं पर परामर्शदात्री समिति, महिला उद्यमियों, एनजीओं और सिविल सोसाइटी और खिलाड़ियों से संवाद कर उनके सुझाव लेंगे और उन्हें बजट के बिंदुओं में शामिल करेंगे। बजट पर चर्चा के लिए बाकायदा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सौ ज्यादा लोगों को इसके लिए आमंत्रित किया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली बजट चर्चा के लिए प्रतिनिधियों को सचिवालय स्थि कॉन्फ्रेंस हॉल में बुलाया गया है, जहां से वे वीसी के जरिए मुख्यमंत्री गहलोत को अपने सुझाव देंगे।

बजट पर चर्चा और सुझाव देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 5 और 6 फरवरी को वीसी के जरिए जिन लोगों से चर्चा करेंगे उनमें 5 फरवरी को दोपहर 12 बजे राज्य स्तरीय कर परामर्शदात्री समिति और कर विशेषज्ञ अपने सुझाव देंगे। इसके बाद शाम चार बजे युवा, महिला प्रोफेशनल्स और प्रतिभाशाली छात्रों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस दौरान पहले वाणिज्यकर विभाग और महिला अधिकारिता विभाग के अधिकारी भी बैठक से जुड़े रहेंगे। इसके बाद 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एनजीओ, सिविल सोसायटी और उपभोक्ता फोरम के प्रतिनिधियों से बजट पर चर्चा कर उनके सुझाव लेंगे। इसके बाद शाम चार बजे किसानों, पशुपालकों, डेयरी संघ के प्रतनिधियों और जनजाति क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से चर्चा कर मुख्यमंत्री उनके सुझाव लेकर उन्हें बजट में शामिल करेंगे।

Next Story