Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नवजोत सिंह सिद्धू की एक बार फिर कैप्टन सरकार में हो सकती है वापसी

पंजाब की राजनीति में भले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले कुछ महीनों से चुप्पी साध रखी हो फिर भी आए दिन उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर कयास लगते रहते हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू की एक बार फिर कैप्टन सरकार में हो सकती है वापसी
X
नवजोत सिंह सिद्धू

लुधियाना. पंजाब की राजनीति में भले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले कुछ महीनों से चुप्पी साध रखी हो फिर भी आए दिन उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर कयास लगते रहते हैं। पंजाब की राजनीति में एक बार फिर से इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चल रहे सभी विवाद को सुलझा लेना चाहती है। यही कारण है कि पिछले कई दिनों से पंजाब की राजनीति में सिद्धू को लेकर कई तरह की खबरें आ रही हैं।

चर्चा है कि नवजोत सिंह सिद्धू को बिजली मंत्री बनाकर पंजाब सरकार में वापस लाया जाएगा। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि नवजोत सिंह सिद्धू इसी बिजली महकमे को पहले इंकार कर चुके हैं और स्थानीय निकाय विभाग का पदभार उनसे कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा वापस लिए जाने पर नाराज होकर वो कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा भी दे चुके हैं। ऐसे में क्या सिद्धू एक बार फिर से पंजाब सरकार में बिजली मंत्री बनने को तैयार होंगे या नहीं, इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

पिछले लंबे समय से सक्रिय राजनीति से दूर चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू की एक बार फिर कैप्टन सरकार में वापसी हो सकती है। चर्चा है कि पंजाब मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। 28 जून को इंडियन ओवरसीज की तरफ से रखे गए प्रोग्राम 'स्पीक अप इंडिया' में सिद्धू के आने और बोलने के बाद से ये चर्चा जोरों पर है कि सिद्धू एक बार फिर मुख्य धारा की राजनीति में वापसी करने वाले हैं। हालांकि इस पूरे मामले पर पंजाब सरकार से जुड़े और कैप्टन अमरिंदर सिंह के नजदीकी मानें जाने वाले पंजाब सरकार के प्रवक्ता राजकुमार वेरका नपी-तुली ने कहा कि ये सब चर्चा मीडिया के कयास हैं और नवजोत सिंह सिद्धू कैबिनेट में वापसी करेंगे या फिर पंजाब कांग्रेस में उनकी क्या जिम्मेदारी रहेगी, ये सब फैसला दिल्ली पार्टी आलाकमान करेगा। राजकुमार वेरका ने कहा कि ना तो कैप्टन साहब ने ये कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कैबिनेट में वापसी कर रहे हैं और ना ही नवजोत सिंह सिद्धू ने ऐसा कुछ कहा है।

इस पूरे मामले पर अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर जो कुछ कांग्रेस में चल रहा है ये कांग्रेस का इंटरनल मामला है और कभी चर्चा चलती है कि नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी में जा रहे हैं कभी चर्चा चलती है कि वो कांग्रेस को छोड़ रहे हैं लेकिन इन चर्चाओं से ना तो पंजाब का और ना ही पंजाब की जनता का कोई भला होने वाला है और इन बातों का कोई फायदा नहीं है। नवजोत सिंह सिद्धू को जो करना है वो करें।

क्या बोले सीएम

हालांकि इस पूरे मामले पर सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैबिनेट फेरबदल की खबरों को खारिज कर दिया था और कहा था कि उन्हें भी मीडिया के जरिए ही पंजाब कैबिनेट फेरबदल की खबरें मिलती हैं और बतौर मुख्यमंत्री उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा था कि अभी उनकी सरकार कोविड के खिलाफ जंग लड़ रही है और पहले उनके लिए ये जंग जीतना जरूरी है ना कि कैबिनेट में फेरबदल पर ध्यान लगाना।

Next Story