Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरदीप सिंह पुरी ने नए कृषि विधेयकों की गिनाई खूबियां, बोले- विपक्ष 'झूठ और भ्रम' फैला रहा

नए कृषि विधेयकों को लेकर केंद्र सरकार के मंत्री इन विधेयकों को लेकर किसानों को जागरूक करने में लगे हुए हैं। मंत्री इन विधेयकों के बारे में किसानों का भ्रम दूर करने की जु्गत में लगे हुए हैं।

हरदीप सिंह पुरी ने नए कृषि विधेयकों की गिनाई खूबियां, बोले- विपक्ष
X

हरदीप सिंह पुरी

चंडीगढ़। नए कृषि विधेयकों को लेकर केंद्र सरकार के मंत्री इन विधेयकों को लेकर किसानों को जागरूक करने में लगे हुए हैं। मंत्री इन विधेयकों के बारे में किसानों का भ्रम दूर करने की जु्गत में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी भी कोई ऐसा कदम नहीं उठाएंगे जो पंजाब के किसानों और सिखों पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा। इसके साथ ही उन्होंने करतारपुर गलियारे को खोलने जैसे केंद्र सरकार के फैसलों का हवाला दिया।

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और मंडी प्रणाली, दोनों बने रहेंगे। पुरी ने वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए किसानों के एक समूह को संबोधित करते हुए कहा कि नए कानूनों के तहत किसानों को मंडियों के बाहर अपनी फसलें बेचने और बेहतर लाभ प्राप्त करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि विपक्ष इन विधेयकों को लेकर झूठ और भ्रम पैदा कर रहा है। इन विधेयकों में ऐसा कुछ नहीं है जो किसानों के लिए नुकसानदह साबित हो।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग और पार्टी नेता संबित पात्रा के साथ पुरी ने कहा कि कृषि कानूनों का पंजाबी में अनुवाद कर किसानों के बीच उनका वितरण किया जाना चाहिए। पंजाब में किसान नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। पुरी ने कहा कि मोदी सरकार ने कृषि क्षेत्र के लिए बुनियादी ढांचे के विकास सहित कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि जब देश के प्रधान मंत्री, ऐसे व्यक्ति जिन्होंने पंजाब और सिखों के लिए काम किया हो, काली सूची (सिख विदेशी नागरिकों के नाम) से हटाने की बात हो या करतारपुर गलियारा खोलना, स्वर्ण मंदिर के लिए विदेशी दान की अनुमति देना, उन्होंने (मोदी ने) कई ऐसे कदम उठाए।

Next Story