Logo
election banner
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा क्षेत्रों में वोट डाले जा रहे हैं। इनमें सबसे हाईप्रोफाइल सीट राजनांदगांव को माना जा रहा है। यहां कांटे का मुकाबला माना जा रहा है।

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के टेड़ेसरा मतदान केंद्र में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में आपस में जमकर मारपीट हो गई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेसियों पर हाथापाई करने का आरोप लगाया है। भाजपाइयों ने आरोप लगाया है कि, सरपंच और उप सरपंच के लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं और महिलाओं के साथ मारपीट की है। वहीं पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने कहा है कि, कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के साथ भिलाई से आये लोगों ने महिलाओं से मारपीट और झूमाझटकी की है। घटना को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। अभी तक मतदान केंद्र के पास हंगामा जारी है। 

उल्लेखनीय है कि, छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को 3 लोकसभा सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में वोट डाले जा रहे है। सुबह 11 बजे तक तीनों सीटों पर औसत 35.47 प्रतिशत वोटिंग हुई है। दूसरे चरण में कांग्रेस-भाजपा सहित 41 प्रत्याशी मैदान में है। तीनो लोकसभा क्षेत्र मिलाकर कुल 52, 84, 938 मतदाता वोट डालकर अपने प्रतिनिधि चुनेंगे। 

दूसरे चरण में भी छत्तीसगढ़ के कुछ मतदान केंद्र अति संवेदनशील हैं। इसे देखते हुए 2 लाख 22 हजार जवानों की तैनाती शांतिपूर्ण मतदान के लिए की गई है। इधर राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में 11:00 बजे तक 32.99% मतदान हुआ है। 11 बजे तक सबसे ज्यादा मतदान नक्सल प्रभावित मोहला-मानपुर विधानसभा में 42% प्रतिशत हुआ। सुबह 11 बजे तक सबसे कम मतदान पंडरिया विधानसभा में 28.35 प्रतिशत हुआ। 

राजनांदगांव लोकसभा में विधानसभावार मतदान प्रतिशत 

डोंगरगांव- 34.76% मतदान
डोंगरगढ़- 29.92% मतदान
कवर्धा- 32.48% मतदान
खैरागढ़- 37.81% मतदान
खुज्जी- 32.19% मतदान
मोहला-मानपुर- 42% मतदान
पंडरिया- 28.35% मतदान
राजनांदगाव- 30.53% मतदान

मुझे मतदान केंद्र में जाने से रोक रहे थे

उधर कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा है कि, भाजपाई गुंडागर्दी कर रहे हैं। टेडेसरा मतदान केंद्र में मुझे भीतर जाने से रोका जा रहा था। कई पोलिंग सेंटर्स में पुलिस वाले वोटर्स को धमका रहे हैं। 

5379487