Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम के साथ E-Bay इंडिया का करार, उद्योगों और कारीगरों को देगा बढ़ावा

मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड के साथ ग्लोबल कॉमर्स लीडर ईबे ने एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैें। एमओयू मध्यप्रदेश की औद्योगिक यूनिट्स को ईबे मार्केटप्लेस वेबसाइटों पर अपने ऑनलाइन निर्यात व्यवसाय को शुरू करने और उनको विस्तारित करने की सुविधा प्रदान करेगा।

मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम के साथ E-Bay इंडिया का करार, उद्योगों और कारीगरों को देगा बढ़ावा
X

भोपाल। मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड के साथ ग्लोबल कॉमर्स लीडर ई-बे (E-Bay) ने एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैें। एमओयू मध्यप्रदेश की औद्योगिक यूनिट्स को ईबे मार्केटप्लेस वेबसाइटों पर अपने ऑनलाइन निर्यात व्यवसाय को शुरू करने और उनको विस्तारित करने की सुविधा प्रदान करेगा। राजधानी में आयोजित मध्यप्रदेश व्यापार सम्मेलन-2022 कार्यक्रम में औद्योगिक नीति और निवेश संवर्धन विभाग के मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव की उपस्थिति में एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। इस पर जॉन किंग्सले, आईएएस निर्यात आयुक्त और एमपीआईडीसी के प्रबंध निदेशक और विदमय नैनी, ईबे कंट्री मैनेजर भारत व एसईए ने हस्ताक्षर किया।

सामाजिक, आर्थिक विकास में तेजी आएगी

मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहाकि ई-बे इंडिया (E-Bay India) के साथ हमारी साझेदारी से हजारों छोटे व्यवसायों व उद्योगों को लाभ होगा जो स्थानीय उद्योगों और कारीगरों के विकास को बढ़ावा देगा, जिससे सामाजिक, आर्थिक विकास में तेजी आएगी और राज्य में एमएसएमई का डिजिटलीकरण (Msme Digitalization) होगा। हम अपने उद्यमियों, शिल्पकारों और छोटे व्यवसायों को विकास और नवाचार के एक नए अध्याय के लिए तैयार करने के लिए तत्पर हैं।

प्रशिक्षण, वेबिनार और कार्यशालाओं का होगा आयोजन

ईबे मध्य प्रदेश के औद्योगिक यूनिट्स को शिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण, वेबिनार और कार्यशालाओं का आयोजन करेगा। इसका मुख्य उद्देश्य यूनिट्स को ई-कॉमर्स रिटेल निर्यात के अवसरों की गहरी समझ प्रदान करते हुए दुनिया भर के लोगों के साथ बेहतर व्यापार करने में सक्षम बनाना है। ये कार्यशालायों नीतियों, प्रोडक्ट लिस्टिंग, सेलिंग, शिपिंग और ग्राहक सेवाओं में सर्वोत्तम योजनाओं के साथ-साथ नवीनतम सीमा पार व्यापार, बाजार अध्ययन, डिजाइन ट्रेंड और पालन किए जाने वाले मानकों पर जागरूकता बढ़ाने पर केंद्रित होंगे।

उत्पादों को बढ़ावा देने में सक्षम

ईबे इंडिया मध्य प्रदेश की औद्योगिक यूनिट्स को ब्रांड के मार्केटप्लेस पर साइन-अप प्रक्रिया में सहायता करेगा और ऑनबोर्डिंग प्रक्रियाओं के साथ एंड -टू-एंड सपोर्ट प्रदान करेगा। व्यवसाय मंच पर विशेष कार्यक्रमों का हिस्सा होंगे, जो उन्हें स्टोर स्थापित करने के साथ-साथ वैश्विक खरीदारों के लिए अपने उत्पादों को बढ़ावा देने में सक्षम बनाएगा। ई-कॉमर्स लीडर तृतीय पक्ष के सेवा प्रदाताओं का भी परिचय करेगा, जिनका समय-समय पर औद्योगिक यूनिट्स द्वारा लाभ उठाया जा सकता है।

और पढ़ें
Next Story