Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ में बसों की रोक 7 मई तक बढ़ी, दूसरे भी कई राज्यों की सीमाएं हुई सील

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अगले एक हफ्ते तक सीमाओं पर सील के साथ बंद रहेगा परिवहन।

मध्यप्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ में बसों की रोक 7 मई तक बढ़ी, दूसरे भी कई राज्यों की सीमाएं हुई सील
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण ने कई राज्यों में रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। इसी को काबू में करने के लिए मध्यप्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में बसों समेत अन्य परिवहन पर लगी रोक को अगले एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। यह फैसला परिवहन विभाग ने अगले आदेश तक जारी किया है। इसकी वजह राज्य में कोरोना से बढ़ती मौत और संक्रमण है। जिसकी कमर तोड़ने के लिए हर कोई प्रयास कर रहा है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ से लेकर मध्यप्रदेश ओर महाराष्ट्र में हालात भयावह होते जा रहे हैं। इन्हीं को देखते हुए परिवहन विभाग ने जिलों की सीमाओं को सील करने के साथ ही बसों की आवाजाही पर 7 मई तक के लिए ब्रेक लगा दिये हैं। आदेश में इन दोनों ही राज्यों से आने वाले यात्री वाहनों पर रोक लगाने के लिए कहा गया है। साथ ही मध्य प्रदेश से दोनों राज्यों में जाने वाले वाहनों पर भी रोक जारी रहेगी।

30 अप्रैल तक लगाई गई थी रोक

बता दें कि सरकार ने पहले 30 अप्रैल तक राज्यों में बसों की आवाजाही पर रोक लगाई थी। अधिकारियों का मानना था कि हालात ठीक होने पर इसे खोल दिया जाएगा, लेकिन हालात सुधरने की जगह और ज्यादा खराब होते जा रहे हैं। इसी को देखते हुए सरकार ने बसों की आवाजाही पर पाबंदी को कुछ और दिनों के लिए बढ़ा दिया है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों ही राज्यों में परिवहन सेवाओं को अगले हफ्ते यानि 7 मई तक बंद किया गया है। इस दौरान उत्तर प्रदेश से आने वाली बसों को भी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में नहीं घुसने दिया जाएगा। इस पर भी रोक लगा दी गई है।

Next Story