Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंडी में राशन डिपो से मिले तेल के पैकेट में निकला पानी, सैंपल भरकर जांच के लिए भेजे

हिमाचल प्रदेश में राशन डीलर सरकार से मिल रहे सस्ते राशन में घालमेल कर रहे हैं। प्रदेश के मंडी जिले में राशन डिपो से उपभोक्ताओं को अनुदान पर मिलने वाले रिफाइंड तेल के पैकेट में तेल की जगह पानी निकलने का मामला सामने आया है।

मंडी में राशन डिपो से मिले तेल के पैकेट में निकला पानी, सैंपल भरकर जांच के लिए भेजे
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में राशन डीलर सरकार से मिल रहे सस्ते राशन में घालमेल कर रहे हैं। प्रदेश के मंडी जिले में राशन डिपो से उपभोक्ताओं को अनुदान पर मिलने वाले रिफाइंड तेल के पैकेट में तेल की जगह पानी निकलने का मामला सामने आया है। मामला मंडी जिले के सलापड़ सब डिपो का है। ऐसे में राशन डिपो के राशन की गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। डिपो होल्डर ने बताया कि इस तरह की शिकायत छह-सात उपभोक्ताओं की आई है। इस मामले की सूचना खाद्य आपूर्ति विभाग को दे दी गई है।

हैरानी की बात यह है कि डिपो में जो अनुदान पर रिफाइंड तेल मिल रहा है, वह देश की नामी कंपनी का ब्रांड है। ऐसे में रिफाइंड के पैकेट में पानी मिलना गंभीर चिंता का विषय है। इधर, खाद्य आपूर्ति विभाग सुंदरनगर के निरीक्षक रामस्वरूप शर्मा ने बताया कि उन्होंने मौके पर पहुंचकर डिपो होल्डर से वापस किए गए रिफाइंड के पैकेट में से दो के सैंपल भरकर शिमला स्थित प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे हैं।

करीब आधा दर्जन उपभोक्ताओं जिन्होंने रिफाइंड के पैकेट में पानी निकलने की शिकायत की है, को दूसरे नए पैकेट दे दिए गए हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद रिफाइंड के पैकेट में से दो के सैंपल की जांच की जा रही है इसका पता बाद में ही चलेगा की रिफाइंड के पैकेट में तेल भरा गया या कंपनी की कोई दिक्कत है।

Next Story