Logo
election banner
IPL Record Making Match: आईपीएल के 42वें मैच में एक साथ कई रिकॉर्ड बने। पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइड राइडर्स के खिलाफ T20 इतिहास का सबसे सफल रनचेज किया।

IPL Record Making Match: कोलकाता नाइट राइडर्स अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन ने पंजाब किंग्स के सामने 261 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। इस नहले पर पंजाब ने दहला लगाया। जॉनी बेयरस्टो ने तूफानी शतक जड़ दिया। उन्होंने ईडन गार्डन में चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी। पंजाब के जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और शशांक सिंह ने मिलकर कोलकाता के 261 रन के लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। तीनों ने मिलकर इतने चौके-छक्के लगाए कि यह टी-20 में अब तक का सबसे बड़ा रन चेज बन गया। मैच में एक साथ कई रिकॉर्ड बने। मैच में कुल 42 छक्के लगे। पंजाब किंग्स की पारी में 24 छक्के लगे जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया। इसके अलावा इस मैच में चारों ओपनर्स ने फिफ्टी लगाई यह भी एक रिकॉर्ड बन गया। 

कोलकाता के पहाड़ जैसे स्कोर को बौना साबित करने की शुरुआत प्रभसिमरन सिंह ने की। उन्होंने 18 बॉल में 50 रन ठोक दिए। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो का तूफान आया, जिसमें कोलकाता का हर बॉलर उड़ता नजर आया। कोलकाता के गेंदबाज दुष्मांथा चमीरा को 3 ओवर में 16 रन प्रति ओवर की इकॉनामी से 48 रन कूटे। हर्षित राणा को 4 ओवर में 61 रन पड़े। अनुकुल रॉय को 2 ओवर में 36 रन पड़े। वरुण चक्रवर्ती ने 3 ओवर में 46 रन खर्च किए। आंद्रे रसेल ने 2 ओवर में 36 रन खर्च किए।  

बने यह 4 रिकॉर्ड 
1. पंजाब-कोलकाता के मैच में सबसे बड़ा 262 रन का टारगेट चेज हुआ। 
2. एक मैच में सबसे ज्यादा 42 छक्के लगे। 
3. पंजाब किंग्स ने एक पारी में सबसे ज्यादा 24 छक्के लगाकर रिकॉर्ड बना डाला। 
4. किसी भी टी20 मैच में दोनों टीमों के ओपनर्स ने फिफ्टी लगाकर रिकॉर्ड बना दिया। 

इससे पहले कोलकाता के ओपनर सुनील नरेन और फिल सॉल्ट ने पंजाब किंग्स के गेंदबाजों की बख्तियां उधेड़ कर रख दी। दोनों ने मिलकर 10.2 ओवर में 138 रन की साझेदारी कर ली। 11वें ओवर में सुनील नरेल आउट हुए लेकिन वह अपना काम कर चुके थे। उन्होंने 32 गेंद में 71 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 4 छक्के लगाए। दूसरी तरफ फिल सॉल्ट ने 37 बॉल पर 75 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 6 छक्के लगाए। दोनों की बल्लेबाजी ने कोलकाता को 261 रनों तक पहुंचा दिया। आखिर में वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल और श्रेयस अय्यर ने छोटी-छोटी पारियां खेलीं। 

बुरे पिटे पंजाब किंग्स के बॉलर्स 
कोलकाता के गेंदबाजों ने पंजाब किंग्स के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। कगिसो रबाड़ा सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए। उन्हें 3 ओवर में 52 रन पड़े। हर्षल पटेल ने 3 ओवर में 48 रन लुटाएं। इसके अलावा सैम करन, अर्शदीप सिंह भी काफी महंगे साबित हुए।   

5379487