Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेयजल मीटरों की जांच में बड़ा खुलासा, सैकड़ों मीटर का नहीं मिला कोई रिकॉर्ड

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में पेयजल मीटरों की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। जांच में पता है कि शहर के कई होटल मालिक फ्री के पानी का आनंद ले रहे हैं। आपको बता दें कि 80 से ज्यादा पेयजल मीटर (Drinking water) ऐसे मिले हैं जिनका कोई रिकॉर्ड ही नहीं है।

पेयजल मीटरों की जांच में बड़ा खुलासा, सैकड़ों मीटरों का नहीं मिला कोई रिकॉर्ड
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में पेयजल मीटरों की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। जांच में पता है कि शहर के कई होटल मालिक फ्री के पानी का आनंद ले रहे हैं। आपको बता दें कि 80 से ज्यादा पेयजल मीटर (Drinking water) ऐसे मिले हैं जिनका कोई रिकॉर्ड ही नहीं है। होटलों में यह मीटर कब और कैसे लगे, इस पर पेयजल कंपनी के पास भी कोई जवाब नहीं है। कंपनी के रिकॉर्ड के अनुसार शहर में सभी होटलों को कुल 605 व्यावसायिक कनेक्शन दिए गए हैं।

आपको बता दें कि पिछले महीने कंपनी ने सभी वार्डों के कनिष्ठ अभियंताओं को शहर में गायब हुए हजारों मीटरों का पता लगाने का जिम्मा सौंपा था। इसके साथ ही शहर के सभी होटलों का निरीक्षण कर उनमें लगे पेयजल मीटरों का पता करने को कहा था। लेकिन जब अभियंताओं की टीम फील्ड में उतरी तो चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के होटलों में 605 नहीं बल्कि 685 से ज्यादा पेयजल मीटर लगे हुए मिले। इन सभी मीटरों का पानी होटल संचालक इस्तेमाल कर रहे हैं। अब 80 से ज्यादा अतिरिक्त मीटर होटलों में कैसे लगे, इसका पता नहीं चल रहा है। अंदेशा है कि कई होटलों ने फर्जी तरीके से कनेक्शन लिए हैं। अभियंता भी हैरान हैं कि उनके वार्डों में आखिर रिकॉर्ड से ज्यादा मीटर कैसे लगे।

Next Story