Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज: सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 15 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज (school College) बंद रहेंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने इसकी घोषणा आज कुल्लू में एक कार्यक्रम (Program) के दौरान की।

हिमाचल में 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज: सीएम जयराम ठाकुर
X

स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के लिए बनाए गए आवासीय भवन का किया उद्घाटन।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 15 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज (school College) बंद रहेंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने इसकी घोषणा आज कुल्लू में एक कार्यक्रम (Program) के दौरान की। आपको बात दें कि हिमाचल में कोरोना (Corona) के मामलों को देखते हुए पहले 4 अप्रैल तक इसका फैसला लिया गया था। लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे 4 अप्रैल से बढ़ाकर 15 अप्रैल किया गया है। सीएम के फैसले के बाद अब प्रदेश के स्कूल-कॉलेज 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीएम जय राम ठाकुर आज कुल्लू (Kullu) के एक दिवसीय दौरे पर थे। इस दौरान चॉपर के जरिसे वह कुल्लू के ढालपुर पहुंचे। यहां कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, विधायक बंजार सुरेंद्र शौरी, एचपीएमसी के उपाध्यक्ष राम सिंह व पूर्व सांसद एवं विधायक महेश्वर सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस दौरान धुड़दौड में संधाशु महाराज से मुलाकात की। और कुल्लू परीधि गृह कुल्लू में स्वास्थ्य विभाग की तेगुबेहड़ अस्पताल की 5 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से निर्मित आवासीय कलोनी का लोकापर्ण किया।

वहीं उन्होंने स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रत्येक सुविधा उपलब्ध करवाने की दृष्टि से हमारी सरकार हरसंभव कार्य कर रही है। आज हमने कुल्लू में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के लिए बनाए गए आवासीय भवन का उद्घाटन किया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मियों को हार्दिक बधाई। कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स और नर्सें और स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों की जान बचाने के लिए काम कर रहे हैं।

वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बढ़ते मामलों को देखने के लिए सबसे पहले हिमचल घुमने आ रहे पयर्टकों की एंट्री पर रोक लगाने की जरूरत है। इसके बाद उन्होंने कहा कि समाजिक कार्यक्रमों में पाबंदी लगाई गई है। इससे भी भीड़भाड़ कम होने से प्रदेश में कोरोना का खतरा कम होगा। इसके प्रदेश सरकार पर्यटकों को भी रोकने का भी प्रयास कर रही है।

Next Story