Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Pnachayat Election: सीएम जयराम ठाकुर ने पत्नी संग अपने ग्रह जिले में डाला वोट

Himachal Pnachayat Election: हिमाचल प्रदेश में आज से पंचायत चुनाव शुरू हो चुकें हैं। सीएम जयराम ठाकुर आज वोट डाने के लिए अपने गृह जिले मंडी में आज सुबह ही पहुंच चुके थे। लगभग 11 बजे के आसपास सीएम जयराम ठाकुर ने पत्नी साधना संग सराज क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुरहाग में वोट डाला।

Himachal Pnachayat Election: सीएम जयराम ठाकुर ने पत्नी संग अपने ग्रह जिले में डाला वोट
X

अपने ग्रह जिले में वोट डालने के बाद सीएम जयराम ठाकुर व उनकी पत्नी साधना ठाकुर।

Himachal Pnachayat Election: हिमाचल प्रदेश में आज से पंचायत चुनाव शुरू हो चुकें हैं। सीएम जयराम ठाकुर आज वोट डाने के लिए अपने गृह जिले मंडी में आज सुबह ही पहुंच चुके थे। लगभग 11 बजे के आसपास सीएम जयराम ठाकुर ने पत्नी साधना संग सराज क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुरहाग में वोट डाला। मुख्यमंत्री यहां वोट डालने के लिए आज सुबह ही पहुंच गए थे। आपको बता दें कि उनके क्षेत्र का मतदान केंद्र मुरहाग स्कूल में था। मुख्यमंत्री ने वोट डालने के बाद समस्त मतदाताओं से आग्रह है कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अवश्य करें।

आपको बता दें कि मंडी जिले में 559 ग्राम पंचायतों में चुनावों की प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए पांच हजार कर्मचारी तैनात किए गए हैं। यह सभी कर्मचारी अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पूरी इमानदारी से कार्य कर रहे हैं। मंडी जिले से उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जिले में पंचायत चुनाव तीन चरणों में होंगे।

आज से पहले चरण का मतदान करवाने के बाद सभी पोलिंग पार्टियां अगले स्टेशन के लिए रवाना होंगी और 19 जनवरी को दूसरे चरण का मतदान करवाने के बाद 21 जनवरी को तीसरे चरण की मतदान प्रक्रिया को संपन्न करवाएंगी।

चंबा में बनाए गए 971 पोलिंग स्टेशन

चंबा जिले में भी पंचायती राज चुनावों के लिए मतदान शुरू हुआ। यहां 309 पंचायतों के 1771 वार्डों में तीन चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण में 114 पंचायतों और 672 वार्डों में मतदान हो रहा है। जिले में 971 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। मतदान में 387551 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इनमें 191188 महिला और 196345 पुरुष हैं।

वोटिंग के दिन ही परिणाम

जहां-जहां जिस दिन मतदान होगा, वहां-वहां वार्ड मेंबर, उपप्रधान और प्रधान का परिणाम उसी दिन घोषित कर दिया जाएगा।

कहां-कहां कब चुनाव

मंडी जिले के उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने लोगों से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है। मंडी जिला में 559 ग्राम पंचायतें हैं जहां पर तीन चरणों में मतदान की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। 17 जनवरी को मंडी जिला के 11 विकास खंडों की 190, 19 जनवरी को 188 और 21 जनवरी को 181 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। आपको बता दें कि प्रदेश में कुल 3415 पंचायतों में चुनाव हो रहे हैं।

Next Story