Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिरसा में किसानों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल, सांसद सुनीता दुग्गल व विधायक गोपाल कांडा का हुआ जबरदस्त विरोध

किसानों ने पुलिस के सारे इंतजाम फेल कर दिए और नगर पर्षद कार्यालय के बाहर पहुंच गए जिसके चलते प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और खुद डीसीएसपी एक बार फिर प्रदर्शनकारी किसानों के बीच पहुंचे लेकिन किसान अपनी बात पर अड़े रहे इस दौरान किसानों की डीसी एसपी से भी तीखी नोकझोंक भी हुई ।

सिरसा में किसानों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल, सांसद सुनीता दुग्गल व विधायक गोपाल कांडा का हुआ जबरदस्त विरोध
X

हरिभूिम न्यूज : सिरसा

नगर परिषद सिरसा के चेयरपर्सन के चुनाव के दौरान किसानों व पुलिस के बीच काफी बवाल हुआ। किसान विधायक गोपाल कांडा की गाड़ियों के काफिले के आगे भी लेट गए और पुलिस ने उन्हें उठा उठा कर कड़ी मशक्कत के बाद साइड में किया। यही नहीं किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेट्स भी तोड़ डाले और पुलिस को चकमा देकर नगर परिषद कार्यालय के बाहर तक पहुंच गए। इसकी भनक लगते ही खुद सिरसा के डीसी प्रदीप कुमार व एसपी भूपेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया लेकिन किसानों ने दोनों अधिकारियों की एक नहीं सुनी। हालात यहां तक हो गए कि सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल व विधायक गोपाल कांडा को बारी-बारी से एसडीएम की गाड़ी से सुरक्षित जगह छोड़ा गया।

वहीं किसानों के विरोध के चलते सिरसा के सांसद व विधायक गोपाल कांडा कड़ी सुरक्षा के बीच जब तक नगर परिषद के चुनाव संपन्न नहीं हुए अंदर ही रहे किसानों ने जब वेरीकट तोड़ दिए तो पुलिस ने वाटर कैनन का भी प्रयोग किया लेकिन किसानों ने इस को धत्ता बताते हुए पुलिस के सारे इंतजाम फेल कर दिए और नगर पर्षद कार्यालय के बाहर पहुंच गए जिसके चलते प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और खुद डीसीएसपी एक बार फिर प्रदर्शनकारी किसानों के बीच पहुंचे लेकिन किसान अपनी बात पर अड़े रहे इस दौरान किसानों की डीसी एसपी से भी तीखी नोकझोंक भी हुई।

याद रहे कि गत दिवस ही किसानों ने नगर परिषद चेयरपर्सन चुनाव में सिरसा के विधायक व सांसद के पहुंचने के फैसले के बाद विरोध करने का निर्णय लिया था बुधवार को सुबह जैसे ही चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई धीरे-धीरे किसान नगर परिषद कार्यालय पहुंचना शुरू हो गए हालांकि पुलिस ने नगर परिषद कार्यालय की ओर आने वाले सभी रास्ते ब्लॉक कर दिए और बैरिकेट्स लगाकर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया लेकिन किसान जैसे तैसे नगर परिषद कार्यालय तक पहुंचने में कामयाब हो गए ।

वहीं नगर परिषद सिरसा के चेयरपर्सन चुनाव में विधायक गोपाल कांडा की समर्थक रीना सेठी ने भाजपा समर्थक सुमन बामनिया को एक नजदीकी मुकाबले में 2 वोटों के अंतर से हरा दिया।

Next Story