Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Toll New Rate : किसान आंदोलन खत्म होते ही बढ़ा टोल Tax, जानिये अब कितने रुपये देने होंगे

किसान सालभर से टोल प्लाजा पर धरना दे रहे थे। इसकी वजह से टोल वसूली बंद पड़ी थी वाहन चालक बिना रोकटोक निकल रहे थे। अब किसान आंदोलन खत्म होते ही कंपनियों ने टोल प्लाजा पर टैक्स वसूली की तैयारी कर ली है।

दिल्ली से फरीदाबाद आना-जाना अब पड़ेगा महंगा, टॉल टैक्स ने डाला जेब पर डाका
X
टोल टैक्स

करनाल। किसान आंदोलन समाप्त होते ही बार्डरों और टोल प्लाजा पर धरनों पर बैठे किसानों की घर वापिसी होना शुरू हो गई है। जिस कारण अब टोल टैक्स खोलने की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। किसान सालभर से टोल प्लाजा पर धरना दे रहे थे। इसकी वजह से टोल वसूली बंद पड़ी थी वाहन चालक बिना रोकटोक निकल रहे थे।

अब किसान आंदोलन खत्म होते ही कंपनियों ने टोल प्लाजा पर टैक्स वसूली की तैयारी कर ली है। उम्मीद है कि 15 दिसंबर से सभी टोल टैक्स शुरू हो जाएंगे। एक साल तक टोल बंद रहने से सरकार को करीब अढाई सौ करोड़ का नुकसान हुआ है। अब बढ़ी हुई दरों से टोल टैक्स वसूला जाएगा। ऐसे में वाहन चालकों की जेब पर थोड़ा असर जरूर पड़ेगा।

सालभर से टोल प्लाजा पर शुरू थे धरने

किसान आंदोलन की शुरुआत से ही हरियाणा के अधिकतर टोल प्लाजा पर किसान धरने पर बैठे हुए थे, जिस कारण वाहन चालक फ्री आ- जा रहे थे। कई बार कंपनी ने टोल शुरू करने के प्रयास किए परंतु किसानों ने दोबारा बंद करवा दिए। अनुमान है कि टोल बंद रहने से सरकार को करीब अढाई सौ करोड़ का नुकसान हुआ है

अब किस वाहन को कितना टोल देना होगा

वाहन - एक तरफ का टोल - अप-डाउन - मासिक पास

कार, जीप, वैन 125 रुपये - 190 रुपये - 3 हजार 760 रुपये

एलसीवी, मिनी बस 220 रुपये - 330 रुपये - 6 हजार 80 रुपये

ट्रक जैसे टू एक्सल वाहन 440 रुपये - 660 रुपये - 13 हजार 165 रुपये

बहुधुरिय वाहन 705 रुपये - 1060 रुपये - 21 हजार 155 रुपये


और पढ़ें
Next Story