Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ा हादसा टला : जैजैवंती स्टेशन के पास रेलवे पटरी में चार जगह आई दरार, एक घंटे रुकी रही जींद-दिल्ली पैसेंजर

लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पटरियों को ठीक करने का काम किया गया। जिसके बाद रेलगाड़ी को गंतव्य की तरफ रवाना किया गया। एक घंटे तक गाड़ी के खड़ा होने के चलते रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

बड़ा हादसा टला : जैजैवंती स्टेशन के पास रेलवे पटरी में चार जगह आई दरार, एक घंटे रुकी रही जींद-दिल्ली पैसेंजर
X

रेलवे पटरी में आई दरार। 

हरिभूमि न्यूज. जींद

जैजैवंती रेलवे स्टेशन के निकट शुक्रवार सुबह चार जगह रेलवे पटरी में दरार पाई गई। इन दरारों का जैसे ही की-मैन को पता चला तो इसकी जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही रेलवे टीम मौके पर पहुंची और जगह-जगह दरकी पटरी को ठीक करने का काम किया। इस दौरान जींद से दिल्ली जा रही पैसेंजर गाड़ी को पीछे ही रोक दिया गया। लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पटरियों को ठीक करने का काम किया गया। जिसके बाद रेलगाड़ी को गंतव्य की तरफ रवाना किया गया। एक घंटे तक गाड़ी के खड़ा होने के चलते रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


शुक्रवार सुबह रेलवे की-मैन राजेंद्र जब पटरियों की जांच कर रहे थे तो जैजैवंती रेलवे स्टेशन के निकट जगह-जगह रेलवे पटरी में क्रैक दिखाई दिए। रेलवे की-मैन द्वारा इसकी सूचना तुरंत प्रभाव से रेलवे अधिकारियों को दी गई। जिस पर जैजैवंती रेलवे स्टेशन अधीक्षक सतीश कुमार रेलवे टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। इसी दौरान जींद-दिल्ली पैसेंजर रेलगाड़ी का समय होने के चलते उसे स्टेशन से आउटर पर ही रूकवा दिया गया। रेलवे टीम ने लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे पटरी में आए क्रैक को ठीक करने का काम किया। सब कुछ सही होने पर रेलगाड़ी को दिल्ली की तरफ रवाना कर दिया गया। लगभग एक घंटे तक गाड़ी खड़ी होने के चलते रेल यात्रियों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जैजैवंती रेलवे स्टेशन अधीक्षक सतीश कुमार ने बताया कि मौसम में बदलाव आया है जिसके चलते पटरी में जगह-जगह क्रैक आ गए। रेलवे की-मैन राजेंद्र की सुझबुझ के चलते कोई हादसा नहीं हुआ। क्योंकि कीमैन ने पहले ही इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दे दी। सब कुछ ठीक होने के बाद ही रेलगाड़ी को गंतव्य की तरफ रवाना किया गया है।

और पढ़ें
Next Story