Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Paralympics से लौटे खिलाड़ियों का हरियाणा के खेल मंत्री ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

टोक्यो पैरालंपिक्स में हरियाणा के खिलाड़ियों ने दो गोल्ड, 2 सिल्वर और दो कांस्य पदक हासिल करके कुल 6 पदक लेकर देश का नाम रोशन किया है।

Tokyo Paralympics से लौटे खिलाड़ियों का हरियाणा के खेल मंत्री ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत
X

टोक्यो पैरालंपिक्स से जीतकर लौटे खिलाड़ियों का स्वागत करते खेल मंत्री संदीप सिंह।

चंडीगढ़। हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने टोक्यो पैरालंपिक्स में पदक जीतकर भारत लौटे खिलाड़ियों का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया। खिलाड़ियों के सम्मान में खेल राज्य मंत्री एयरपोर्ट पर पहुंचे और फूल मालाएं भेंट करके सभी खिलाडिय़ों का अभिनंदन किया गया।

खेल राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि पैरालंपिक्स में भाग ले रहे खिलाडिय़ों ने तमाम चुनौतियां और बाधाओं को पार करते हुए देश के लिए डबल डिजिट में मेडल लाने के सपने को पूरा किया है। देश के लिए 19 मेडल हासिल करने में हरियाणा के खिलाडिय़ों का भरपूर योगदान रहा है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने दो गोल्ड, 2 सिल्वर और दो कांस्य पदक हासिल करके कुल 6 पदक लेकर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों ने अपने प्रदर्शन के दौरान दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत का परिचय देते हुए पूरी दुनिया के सामने देश का परचम लहराया है। उन्होंने शूटिंग इवेंट के हरियाणा से खिलाड़ी स्वर्ण पदक विजेता मनीष नरवाल, रजत पदक सिंहराज, तीरंदाज हरविंदर सिंह, भारतीय शूटर अवनि लेखारा और बैडमिंटन चैंपियन आईएएस अधिकारी सुहास सहित तमाम भारतीय खिलाड़ी और उनके साथ जो दल पहुंचा सभी का अभिनंदन किया।

खेल राज्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पैरा खिलाडिय़ों के लौटने के बाद उनके स्वागत को अधिक भव्य बनाया है। मुख्यमंत्री ने इन खिलाडिय़ों के गांव में जाकर वहां खिलाड़ियों को सम्मानित करने के साथ-साथ गांव के विकास के लिए भी अनेक घोषणाएं की हैं। इसके साथ ही इन खिलाड़ियों को सरकार की नई खेल नीति के तहत लाभ भी दिया जा रहा है। खेल मंत्री ने कहा कि अब अगला फोकस पेरिस 2024 के ओलंपिक पर रहेगा। इसके लिए सरकार खिलाड़ियों की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

Next Story