Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा और आरएसएस ने देश को बांटने के लिए फर्जी राष्ट्रवाद अपनाया : सैलजा

सैलजा ने कहा कि आज न केवल हरियाणा में बल्कि संपूर्ण भारतवर्ष में बेरोजगारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है, अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है और कृषि पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

भाजपा और आरएसएस ने देश को बांटने के लिए फर्जी राष्ट्रवाद अपनाया : सैलजा
X

कुमारी सैलजा।

भाजपा और आरएसएस देश में जाति, धर्म, क्षेत्र आदि के नाम पर देश को बांटने का काम कर रहे हैं। देश के लिए फर्जी राष्ट्रवाद बहुत घातक है और भाजपा व आरएसएस ने देश को बांटने के लिए जो फर्जी राष्ट्रवाद अपनाया हुआ है हम सबको मिलकर उसका पर्दाफाश करना है। यह बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सैलजा ने चंडीगढ़ स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस सेवा दल की बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में कहीं। इसके बाद सैलजा की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी के राज्य स्तरीय राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के पदाधिकारियों की बैठक भी हुई।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और हरियाणा की भाजपा सरकारों के बिना सोचे-समझे लिए गए निर्णयों व गलत नीतियों के चलते आज न केवल हरियाणा में बल्कि संपूर्ण भारतवर्ष में बेरोजगारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है, अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है और कृषि पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। परंतु बड़े खेद की बात है कि भाजपा सरकार आमजन से जुड़े मुद्दों की ओर ध्यान देने की बजाए देश में आपसी भाईचारे का जो तानाबाना है, उसे तहस-नहस करने पर तुली हुई है। सैलजा ने बताया कि आज कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कांग्रेस सेवा दल की बैठक में कोरोना महामारी में अब तक हरियाणा कांग्रेस सेवा दल से संबंधित जिन महिलाओं ने सराहनीय कार्य किए, उन्हें सम्मानित किया गया।

वहीं राष्ट्रीय कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष लालजी भाई देसाई ने कहा कि आरएसएस जहरीली विचारधारा वाला एक संगठन है, जिसका मूल मकसद हमारे संविधान को तहस-नहस करके देश को कमजोर करना परंतु कांग्रेस सेवा दल ऐसी जहरीली विचारधारा के मंसूबे पूरे नहीं होने देगा और देश की एकता, अखंडता व संप्रभुता को बचाने के लिए तत्पर रहेगा। उन्होंने कहा कि आरएसएस ने देश की आजादी में किसी भी प्रकार का योगदान देने की बजाए अंग्रेजों के लिए मुखबरी की और वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सेवा दल के सिपाहियों ने देश की आजादी के लिए लाठियां खाई, जेल गए लेकिन अंग्रेजी हुकूमत के आगे झुके नहीं। अब नई परिस्थितियाें में इस दल को और अधिक मजबूती के साथ आगे आने की आवश्यकता है इसलिए कांग्रेस सेवा दल में भर्ती अभियान युद्ध स्तर पर चलाया गया है। इसी कड़ी में प्रत्येक प्रदेश में 11-11 दिनों का प्रशिक्षण शिविर भी लगाया जा रहा है।

Next Story