Logo
हरियाणा के जींद में आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर दो युवकों ने आरोपियों ने 21 लाख 86 हजार रुपए हड़प लिए। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Jind: आस्ट्रेलिया भेजने का दो लोगों को झांसा देकर आरोपियों ने 21 लाख 86 हजार रुपए का चूना लगा दिया। आरोपियों ने पीड़ितों को जो वीजा थमाए, वह भी फर्जी निकले। पीड़ितों की शिकायत पर सदर थाना सफीदों पुलिस ने महिला समेत दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है। साथ ही संदिग्ध स्थानों पर दबिश दी जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

विदेश जाने के इच्छुक थे पीड़ित

गांव मुआना निवासी रणधीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका बेटा प्रद्युमन तथा दामाद गांव मगलाई निवासी निखिल विदेश जाने के इच्छुक थे। किसी जानकार ने बताया कि मोहाली निवासी सुमन तथा गुरदीप कैली इमीग्रेशन के नाम पर कार्यालय चलाते हैं। जो युवकों को विदेश भेजते हैं। उसने मई 2023 में सुमन से संर्पक किया, जिसने मोहाली अपने कार्यालय में बुलाया, जहां गुरदीप भी मिला। अस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 36 लाख रुपए की डिमांड की गई। आरोपितों ने दस्तावेज भी ले लिए। 18 अगस्त 2023 को आरोपितों ने 36 हजार रुपए अंबेसी खर्च के नाम पर डलवा लिए और एक साल का टूरिस्ट वीजा व्हाट्सअप पर भेजा। 31 अगस्त 2023 तक आरोपितों ने उनसे 21 लाख 86 हजार रुपए ले लिए।

दिल्ली एयरपोर्ट पर वीजा दिखाया तो मिला फर्जी

रणधीर ने बताया कि देर रात उनके पास दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने लिए फोन आया और एक नवंबर 2023 को सुबह अस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट बताई। दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचने पर गुरदीप वहां पर मिला। जहां पर डेढ़ लाख रुपए नगद लेकर डॉलर बदलवाने तथा टर्मिनल तीन पर जाने को कहा। जब वे टर्मिनल तीन पर पहुंचे तो उनका वीजा फर्जी बताया गया। उन्होंने गुरदीप से संर्पक साधा तो कुछ देर में आने की बात कही। बावजूद इसके गुरदीप वहां नहीं पहुंचा। ऐसे में दोनों को घर वापस लौटना पड़ा। जब आरोपितों को रुपए वापस देने के लिए कहा तो उन्होंने राशि देने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। सदर थाना सफीदों पुलिस ने रणधीर की शिकायत पर मोहाली निवासी सुमन तथा गुरदीप के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

jindal steel hbm ad
5379487