Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुलासा : पाइपलाइन मे वॉल्व का जुगाड़ लगाकर तेल निकालते थे चोर गिरोह के सदस्य

जिला पुलिस ने गुजरात एटीएस द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर इस पूरे खेल का खुलासा किया है। इस मामले में आईओसीएल पानीपत के अधिकारियों की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है।

पागल गैंग का पर्दाफाश, नाबालिग समेत चार गिरफ्तार
X

गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

गांव छारा के निकट बेचिराग गांव अगरपुर से होकर गुजर रही इंडियन ऑयल की पाइपलाइन से तेल चोरी करने वाले गिरोह का पदार्फाश हुआ है। जिला पुलिस ने गुजरात एटीएस द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर इस पूरे खेल का खुलासा किया है। इस मामले में आईओसीएल पानीपत के अधिकारियों की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार गुजरात एटीएस ने शनिवार को इस मामले में स्थानीय पुलिस को सूचना दी थी। गुजरात पुलिस द्वारा पकड़े गए अपराधियों में से एक को मौके पर लाया गया। रविवार 28 मार्च को गिरफ्तार अपराधी की निशानदेही के आधार पर खुदाई करवाई गई। वहां सलाया मुंधरा पाइप लाइन के ऊपर 2 इंच-2 इंच वॉल्व फिट पाया गया। इन वॉल्व से लोहे की पाइप लाइन बिछाकर नहर के बगल में कच्चे रास्ते पर 200 फीट दूर तक ले जाया गया था। वहां 2 इंच का एक और वॉल्व जोड़ रखा था। बरहाना रोड से छारा सब माइनर पर अपराधियों ने यह पूरा जुगाड़ फिट कर रखा था।

इस संदर्भ में पुलिस ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के मुख्य निरीक्षक अभियंता अशोक तथा मेंटेनेंस मैनेजर आशीष की शिकायत पर पेट्रोलियम एवं मिनिरल पाइपलाइन अमेंडमेंट एक्ट की धारा 15 व 16, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 3 व 4, प्रिवेंशन ऑफ डैमेज टू पब्लिक प्रॉपर्टी एक्ट की धारा 3 व 4 के अलावा आईपीसी की धारा 34, 285 379 व 511 के तहत केस दर्ज किया है।

Next Story