Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Womb Killer : Illegal Abortion करती महिला रंगे हाथ काबू, सर्जिकल उपकरण भी बरामद

जिस महिला का गर्भपात किया गया वह तीन माह की गर्भवती बताई जा रही है। गर्भपात के बाद हालात खराब होने पर पीड़ित महिला को घरौंडा के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया।

Womb Killer : Illegal Abortion करती महिला रंगे हाथ काबू, सर्जिकल उपकरण भी बरामद
X

महिला को अस्पताल ले जाते स्वास्थ्य कर्मी और मौके पर मिले खून से सने औजार व दवाइयां।

घरौंडा ( करनाल )

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वार्ड-10 में एक महिला को अवैध तरीके से एक गर्भवती का गर्भपात करते रंगे हाथ काबू किया। मौके से गर्भपात में इस्तेमाल किए जाने वाले सर्जिकल उपकरण भी बरामद किए हैं। इसके साथ ही कुछ प्राइवेट कंपनियों के उपकरण व दवाईयां भी मिली हैं। जिस महिला का गर्भपात किया गया वह तीन माह की गर्भवती बताई जा रही है। गर्भपात के बाद हालात खराब होने पर पीड़ित महिला को घरौंडा के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

घरौंडा के वार्ड-10 में स्थित एक मकान में गर्भपात करने की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग तुरंत हरकत में आ गया। सीएमओ डॉ.योगेश शर्मा ने डिप्टी सीएमओ डॉ. सीनू चौधरी के नेतृत्व में टीम का गठन किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम वीरवार की सुबह से ही निगरानी शुरू कर दी। दोपहर को एक गर्भवती महिला उस मकान में दाखिल हुई और गर्भपात करने वाली महिला ने दरवाजा बंद कर दिया। थोड़ी देर बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ उस मकान में दाखिल हुई लेकिन तब तक महिला का गर्भपात किया जा चुका था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गर्भवती महिला को तुरंत एंबुलेंस से घरौंडा के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए भिजवा दिया।

मकान से मिले सर्जिकल उपकरण व दवाईयां

डिप्टी सीएमओ डॉ. सीनू चौधरी ने बताया कि गर्भपात करने वाली महिला का नाम रामकली है, जो अपने ही घर में गर्भपात का काम कर रही थी। महिला के बारे में पहले ही सूचना मिल चुकी थी। सीएमओ ने टीम का गठन किया और मौके पर छापेमारी की और महिला को गर्भपात करते काबू कर लिया। गर्भवती का गर्भपात हो चुका है। मौके से सर्जिकल उपकरण बरामद हुए। इसके अलावा कुछ दवाईयां भी वहां पर मिली है। केतली पिटअप पदार्थ भी मिले हैं। गर्भपात के बाद महिला की हालत खराब थी। जिसे घरौंडा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। महिला पानीपत की रहने वाली है।

अस्पताल में डिप्टी सीएमओ ने किए महिला के ब्यान दर्ज

गर्भपात के बाद महिला को घरौंडा सीएचसी में भर्ती करवाया। जहां पर डिप्टी सीएमओ डॉ. सीनू चौधरी महिला के ब्यान लेने के लिए पहुंची। महिला ने अपने ब्यानों में बताया कि वह खुद ही गर्भपात के लिए पहुंची थी और रामकली का पता पूछा था। जिसके बाद गर्भपात करवाया गया। सनसनीखेज मामले के बाद डिप्टी सीएमओ ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

और पढ़ें
Next Story