Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधानसभा में पंजाब से अपना हिस्सा लेगा हरियाणा, जल्द बनेगी कमेटी

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने विधानसभा परिसर व एमएलए हॉस्टल की सुरक्षा व साफ सफाई हेतु हरियाणा व चंडीगढ़ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

विधानसभा में पंजाब से अपना हिस्सा लेगा हरियाणा, जल्द बनेगी कमेटी
X

अधिकारियों की बैठक लेते विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता।

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ( Gyanchand Gupta) ने विधानसभा परिसर व एमएलए हॉस्टल की सुरक्षा व साफ सफाई हेतु हरियाणा व चंडीगढ़ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। जिसमें सभी अधिकारियों को विधानसभा अध्यक्ष ने कड़ाई से निर्देश देते हुए कहा की विधानसभा परिसर वह एमएलए हॉस्टल के सामने बनने वाले पार्क का काम शीघ्र अति शीघ्र कराया जाए इसमें लापरवाही करने वालों की खैर नहीं होगी।

विधानसभा अध्यक्ष ने चंडीगढ़ के अधिकारियों को कहा कि विधानसभा भवन में हरियाणा के हिस्से जो पंजाब के पास है दिलवाले जाने के लिए शीघ्र अति शीघ्र कारवाई की जाए। विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विधानसभा परिसर में सफाई व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए कार्रवाई अमल में लाई जाए, जिसमें पेयजल व सत्र के दौरान पुलिस कर्मियों के लिए टॉयलेट, लाइटिंग आदि सभी प्रकार की सुविधाओं की व्यवस्था की जाए। साथ ही साथ एमएलए हॉस्टल के सामने एक बेहतरीन सुंदर पार्क का निर्माण किया जाए जिससे विधायकों को सुबह शाम एमएलए हॉस्टल के बाहर अपने परिसर में ही सैर करने की सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

ज्ञान चंद गुप्ता ने यूटी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि यथाशीघ्र हरियाणा का हिस्सा पंजाब से दिलाए जाने की व्यवस्था की जाए। इस पर चंडीगढ़ के अधिकारी ने सुझाव दिया कि इस संदर्भ में कमेटी का गठन किया जाए और कमेटी के समक्ष अपने दावे को प्रस्तुत कर इस मामले का समाधान किया जाए सकता है। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने सहमति जताते हुए कहा कि कमेटी का गठन शीघ्र ही किया जाए और शीघ्र ही हरियाणा को उसके हिस्से का क्षेत्रफल पंजाब से दिलवाया जाए। गुप्ता ने अधिकारियों से कहा कि कितने समय में उपरोक्त काम को पूरा कर देंगे जिस पर हरियाणा व चंडीगढ़ के अधिकारियों ने कहा कि वह 1 माह की अवधि में सारा काम पूरा कर देंगे।

Next Story