Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गद्दी पर विवाद : हांसी में समाधा मंदिर के पूर्व महंत को मारी गोली, हालत गंभीर

मंदिर के वर्तमान महंत पंचमपुरी पर लगाया गोलीबारी करवाने का आरोप, गद्दी को लेकर चल रहा है विवाद, पहले भी भिड़ चुके हैं दोनों महंत।

मेरठ में 9वीं के छात्र की हत्या; आरोपी का खुलासा- परीक्षा के दौरान हुई
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरिभूमि न्यूज : हांसी ( हिसार )

हांसी शहर के लोगों की आस्था का मुख्य केंद्र समाधा मंदिर की गद्दी को लेकर दो महंतों के बीच चल रहा विवाद अब गोलीबार तक जा पहुंचा है। मंगलवार दोपहर बाद मंदिर के पूर्व महंत चंदनपुरी पर दो बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। इस हमले में उसके पेट में गोली लगी है और हाथों पर भी छर्रे लगे हैं।

घायल अवस्था में चंदनपुरी को शहर के सामान्य अस्पताल में ले जाया गया। जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे हिसार रेफर कर दिया। जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। चंदनपुरी ने हांसी के नागरिक अस्पताल में पत्रकारों को बताया कि वह बरवाला रोड पर खेत में जा रहा था। जब वह सिगरेट लेने के लिए कुलाना के पास एक दुकान पर चला गया। इस दौरान दो बाइक सवार युवकों ने उस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। चंदनपुरी ने बताया कि इन हमलावरों के मोटर साइकिलों के आगे आगे समाधा मंदिर के वर्तमान महंत पंचमपुरी भी गाड़ी लेकर चल रहे थे।

बदमाशों ने पंचमपुरी के कहने पर ही इस वारदात को अंजाम दिया है। क्योंकि समाधा मंदिर की गद्दी को लेकर उन दोनों के बीच कई वर्षों से विवाद चल रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बताते हैं कि समाधा मंदिर के पूर्व महंत चंदनपुरी व वर्तमान महंत पंचमपुरी पहले भी कई बार आपस में भिड़ चुके हैं। दोनों ही मंदिर की गद्दी पर अपना अपना हक जता रहे हैं। जिसको लेकर हांसी कोर्ट में उनके कई मामले विचाराधीन हैं। जिनमें जमीनी विवाद भी शामिल है। चंदनपुर ने बताया कि वह आज भी कोर्ट से ही आया था।

Next Story