Logo
election banner
Delhi Lok Sabha Elections: दिल्ली लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपने प्रचार स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी के जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा अरविंदर सिंह लवली का नाम शामिल है।

BJP Star Campaigners For Delhi Lok Sabha Elections: दिल्ली में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और  अरविंदर सिंह लवली के अलावा 40 नामों का ऐलान किया है। खास बात है कि अरविंदर सिंह लवली ने 4 मई को ही बीजेपी का दामन थामा था और आज बीजेपी ने उन्हें स्टार प्रचारक बना दिया। बता दें कि अरविंदर सिंह लवली दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे इसके बाद उन्होंने 28 अप्रैल को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

पीएम मोदी समेत 6 सीएम चुनाव प्रचार में झोकेंगे ताकत

बीजेपी की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सबसे ऊपर पीएम मोदी का नाम है। इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का नाम रखा गया है। लिस्ट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अलावा पीयूष गोयल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरदीप सिंह पूरी, स्मृति ईरानी, अर्जुन राम मेघवाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, असम के सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा का भी नाम इस लिस्ट में है। 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में BJP के सभी उम्मीदवार करोड़पति, जानें मनोज तिवारी और बांसुरी स्वराज समेत अन्य कैंडिडेट्स की संपत्ति

ये नेता भी करेंगे दिल्ली में चुनाव प्रचार

इसके अलावा देवेंद्र फडणवीस, दीया कुमारी, सम्राट चौधरी, प्रेम चंद बैरवा, अरुण सिंह, तरुण चुघ, दुष्यंत कुमार गौतम, ओम प्रकाश धनकर, अलका गुर्जर, मनजिंदर सिंह सिरसा, अनिल बलूनी, विरेंदर सचदेवा, मनोज तिवारी, हेमा मालिनी, के. अन्नामलाई, मुख्तार अब्बास नकवी, डॉ. हर्ष वर्धन, मीनाक्षा लेखी, विजय गोयल, परवेश वर्मा, रमेश बिधूड़ी, गौतम गंभीर, विजेंदर गुप्ता, सतीश उपाध्याय के साथ ही अरविंदर लवली का नाम भी शामिल है। 

दिल्ली में कब होगी वोटिंग

बता दें कि दिल्ली में 25 मई को एक साथ सभी सात सीटों पर मतदान होगा और 4 जून को नतीजे आएंगे। इसके लिए नामांकन की आज 6 मई को आखिरी तारीख थी। दिल्ली की सात लोकसभा सीट पर बीजेपी ने मनोज तिवारी को छोड़कर बाकी अन्य 6 सांसदों के टिकट काटकर नए चेहरे को उम्मीदवार बनाया है। दिल्ली में कांग्रेस और आप गठबंधन के साथ चुनाव मैदान में है, जहां आम आदमी पार्टी के चार सीटो पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं कांग्रेस तीन सीट पर मैदान में है। 

5379487