Logo
election banner
शाम पांच बजे तक प्रदेश की सातों सीटों पर 67. 87% मतदान हुआ है। मतदान केंद्र में तैनात मतदानकर्मियों के लिए कचरे वाली गाड़ी में नास्ता और भोजन लाया गया।

रायपुर- छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग हो रही है। शाम पांच बजे तक प्रदेश की सातों सीटों पर 67. 87% मतदान हुआ है। मतदान केंद्र में दहशत, अफरा-तफरी जैसी बातें कई बार अनेक कारणों से सुनी और देखी होगी। लेकिन आपने यह कम ही सुना होगा कि, किसी मतदान केंद्र में सांप निकल आए और वहां दहशत का माहौल बन जाए। थर्ड जेंडर को वोट डालने का अधिकार मिला, जिससे उनकी अब देशभर में पहचान हो रही है। 

CG में मंगलवार को कहां क्या हुआ? Live updates

छत्तीसगढ़ में बंपर वोटिंग : शाम पांच बजे तक 67. 87% मतदान, सबसे ज्यादा रायगढ़ में 76% पोलिंग :   छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग हो रही है। शाम पांच बजे तक प्रदेश की सातों सीटों पर 67. 87% मतदान हुआ है। ये आंकड़े राज्य निर्वाचन आयोग ने उपलब्ध कराए हैं। हालांकि अभी मतदान जारी है, और वोटिंग परसेंटेज बढ़ने की संभावना भी है। शाम पांच बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा मतदान रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र में रायगढ़ 75. 84% हुआ है। वहीं सबसे कम मतदान बिलासपुर 60. 05% रहा।

ये कैसा इंतजाम : मतदानकर्मियों के लिए कचरा ढोने वाली गाड़ी में भेजा गया नाश्ता : बिलासपुर लोकसभा संसदीय सीट के बिल्हा क्षेत्र के परसदा के मतदान केंद्र में मतदान केंद्र में तैनात मतदानकर्मियों के लिए कचरे वाली गाड़ी में नास्ता और भोजन लाया गया। यह कोई चूक नहीं बल्कि खुद प्रशासन ने कचरे वाली गाड़ी को उनके लिए भोजन और नास्ता लाने के लिए भेजा था। जिसका वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है।  

कोबरा ने रोक दिया मतदान : नागलोक के इस गांव में मतदान केंद्र के बाहर रेंगता दिखा कोबरा, फिर क्या हुआ.. :  लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान ऐसा हुआ है। छत्तीसगढ़ में नागलोक के नाम से मशहूर जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखण्ड के ग्राम पंचायत गंझियाडीह माध्यमिक शाला के मतदान केन्द्र क्रमांक 209 में सुबह 10:30 बजे अचानक कोबरा साँप निकल गया। मतदान केन्द्र के बाहर इधर उधर घूमते देख मतदाता डर गए। मतदान केंद्र में साँप निकलने की बात गाँव मे आग की तरह फैल गई। 

वोटिंग जरा हटकर : समूह में पहुंचे थर्ड जेंडर के मतदाता, बोले- हमने निभाई जिम्मेदारी, आप भी निभाइए : लोकतंत्र के इस महापर्व में एक खूबसूरत तस्वीर निकलकर सामने आई है। अक्सर यह कहा जाता है कि, महिलाओं और युवाओं में देश को आगे ले जाने की बड़ी भूमिका रहती है। ऐसे में अगर थर्ड जेंडर कम्युनिटी के लोगों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग करें तो इस देश की प्रगति तेजी से होगी। सरकारी आंकड़ों के अनुसार थर्ड जेंडर कम्युनिटी 620 तृतीय लिंग के लोग राजधानी रायपुर में रहते हैं।

अंतागढ़ टेप कांड का निपटारा : हाईकोर्ट की डबल बेंच ने FIR की ख़ारिज, बघेल सरकार ने शुरू करवाई थी जांच : छत्तीसगढ़ में बहुचर्चित अंतागढ़ टेप काण्ड मामले पर हाईकोर्ट ने मंतूराम पवार की याचिका का निपटारा कर दिया है। इस मामले की सुनवाई के दौरान शासन की तरफ से पैरवी कर रहे महाधिवक्ता प्रफुल्ल भारत ने कोर्ट को बताया कि, इस केस में दर्ज एफआईआर का ख़ारिज खात्मा हो चुका है। 

 

 

5379487