Logo
election banner
लोकतंत्र के इस महापर्व में थर्ड जेंडर ने मतदान करके निभाई अपनी जिम्मेदारी...

दामिनी बंजारे/रायपुर- लोकतंत्र के इस महापर्व में एक खूबसूरत तस्वीर निकलकर सामने आई है। अक्सर यह कहा जाता है कि, महिलाओं और युवाओं में देश को आगे ले जाने की बड़ी भूमिका रहती है। ऐसे में अगर थर्ड जेंडर कम्युनिटी के लोगों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग करें तो इस देश की प्रगति तेजी से होगी। 

सरकारी आंकड़ों के अनुसार थर्ड जेंडर कम्युनिटी 620 तृतीय लिंग के लोग राजधानी रायपुर में रहते हैं। संवाददाता दामिनी बंजरे ने जब इनसे बातचीत की तो इन्होंने कहा कि, लोकतंत्र के इस महापर्व में हम सभी ने अपनी जिम्मेदारी पूरी निष्ठा से निभाई है। साथ ही लोगों से वोट डालने की अपील भी की है। इस दौरान इन सभी के चेहरे पर खुशी की लहर देखने को मिली है। 

मतदान करने का अधिकार मिला

दरअसल, थर्ड जेंडर को वोट डालने का अधिकार मिला, जिससे उनकी अब देशभर में पहचान हो रही है। इन सभी के लिए मतदान करना उनकी जिंदगी का बेहद खास पल था। 

महिला ने छत्तीसगढ़ी वेशभूषा पहनकर दिया वोट 

कई लोग अलग-अलग वेशभूषा में वोट देने के लिए लोगों को जागरूगक करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं कुछ जगहों के मतदान केंद्रों को विशेष तौर पर सजाया गया है। ताकी मतदाता वोट डालने आए और केंद्रों की सजावट के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करें। ऐसे ही कुछ राजधानी रायपुर के लाखे नगर स्थित मतदान केंद्र में हुआ है। यहां पर एक महिला छत्तीसगढ़िया वेशभूषा में वोट देने पहुंची है। 

कला संस्कृति को बढ़ावा दिया 

शुभा मिश्रा नाम की एक महिला छत्तीसगढ़ी परिधान में दिखाई दी है। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के साथ छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति को बढ़ावा देने की अपील की है।

5379487