Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिजली निगम ने उपभोक्ताओं को दी यह बड़ी राहत

उपभोक्ताओं की पिछले वित्तीय वर्ष की औसत बिलिंग के आधार पर उनके द्वारा जमा की गई अग्रिम खपत जमा ( एसीडी ) को एक साल के लिए स्थगित किया जा रहा है।

बिजली निगम ने उपभोक्ताओं को दी यह बड़ी राहत
X

बिजली बिल।

कोविड -19 महामारी के बढ़ते संक्रमण व उपभोक्ताओं की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार बिजली वितरण निगमों द्वारा अपने सभी सक्रिय बिजली उपभोक्ताओं की पिछले वित्तीय वर्ष की औसत बिलिंग के आधार पर उनके द्वारा जमा की गई अग्रिम खपत जमा ( एसीडी ) को एक साल के लिए स्थगित किया जा रहा है। इस संदर्भ में हरियाणा विद्युत विनियामक आयोग ( एचईआरसी) को आवेदन किया जाएगा।

बिजली निगम के प्रवक्ता ने बताया कि एचईआरसी की हिदायतों के अनुसार सभी श्रेणियों के उपभोक्ताओं की एसीडी राशि को पिछले वर्ष की खपत के आधार पर दो औसत बिलिंग चक्र के बराबर रखना अनिवार्य है। विभाग द्वारा वैश्विक कोरोना महामारी के चलते उपभोक्ताओं को राहत देने के उद्देश्य से एसीडी को एक वर्ष के लिए स्थगित / टाला जा रहा है ताकि उपभोक्ताओं को ऐसे विकट समय में आर्थिक तौर पर जूझना न पड़े। हरियाणा के बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से निर्बाध बिजली आपूर्ति उपलब्ध करवाने व उनकी समस्याओं के समाधान के प्रति वचनबद्ध है।

Next Story